Monday, May 13, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फर्जी एसडीएम ने कई को दी फर्जी नौकरी, कलेक्टर के नाम से जारी किया फर्जी नियुक्ति पत्र, 2 लाख लेकर यह बना दिया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

इंदौर में फर्जी एसडीएम बनकर व्यापारी से रंगदारी मांगने वाली महिला को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। उसके पास राज्यपाल मंगुभाई पटेल के साइन किया हुआ फर्जी लेटर भी मिला है। क्राइम ब्रांच इसकी जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि वह क्लियर न कर सकी तो उसने फर्जी अफसर बनकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया। व्यापारी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

नीलम ने खुद को सुपर वाइजर 10 स्टार एवं अधिकारी बताते हुए साथ ही गाड़ी पर मध्य प्रदेश शासन लिखवाकर झांसे में लेते हुए एक बेरोजगार को फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। उसे वार्ड क्रमांक 75 पत्थर मुंडला में जोनल अधिकारी के पद पर नियुक्ति का प्रमाण पत्र जारी कर दिया। उसकी सैलरी भी 45 हजार रुपए तय कर दी। जबकि उसकी पत्नी को महिल महिला बाल विकास परियोजना में सुपरवाइजर के पद पर नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। इस तरह दोनों से 7.5 लाख की धोखाधड़ी की।

नीलम ने पुरुषोत्तम मालवीय को एडीएम अजयदेव शर्मा का गार्ड नियुक्त करने का फर्जी पत्र भी जारी कर दिया। यह पत्र कलेक्टर मनीषसिंह के नाम से जारी किया गया है। नीलम ने पुरुषोत्तम से 2 लाख रुपए की धोखाधड़ी की।

नीलम ने पुरुषोत्तम मालवीय को एडीएम अजयदेव शर्मा का गार्ड नियुक्त करने का फर्जी पत्र भी जारी कर दिया। यह पत्र कलेक्टर मनीषसिंह के नाम से जारी किया गया है। नीलम ने पुरुषोत्तम से 2 लाख रुपए की धोखाधड़ी की।

74 हजार के कपड़े खरीदे, फर्जी चैक दे दिया

महिला ने शिकायत की कि उसकी साड़ी की दुकान से नीलम पाराशर ने 74 हजार रुपए के कपड़े खरीदे। उसने खुद को देपालपुर मा दिया। लेकिन वह बाउंस हो गया।

व्यापारी से सामान लिया रुपए मांगे तो बोली.जेल भिजवा दूंगी
डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि खुद को एसडीएम बता रही महिला का नाम नीलम पाराशर 40 है। वह खुद को देपालपुर इलाके की एसडीएम बताती थी। इसके चलते यहां पर वह कई लोगों से रंगदारी मांगती थी। गौतमपुरा के एक व्यापारी की शिकायत के बाद उसे क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। महिला कुछ दिन पहले खरीदारी करने पहुंची थी। सामान लेने के बाद व्यापारी ने बिल चुकाने को कहा तो रुपए देने के बजाय उसे जेल भिजवाने की धमकी दे डाली। जानकारी मिली है कि उसने महिला बाल विकास और पीडब्लयूडी जैसे विभागों में भी नियुक्ति के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठे हैं। उसके पास राज्यपाल मंगू भाई के साइन वाला नियुक्ति पत्र भी मिला है। इसमें खुद के ट्रांसफर की बात कही गई थी।

बोलने.काम करने का लहजा अफसरों जैसा

क्राइम ब्रांच के मुताबिक फर्जी महिला एसडीएम एमपीपीएससी के जरिए राज्य प्रशासनिक अधिकारी पद के लिए तैयारी कर रही थी। लेकिन वह सिलेक्ट नहीं हो पाई। उसने कई अधिकारियों को देखने के बाद उनके ही लहजे में ही काम करना शुरू कर दिया। उसके बोलने और चलने फिरने के साथ रहन.सहन पूरा अधिकारियों जैसा दिखता है। अभी यह जांच की जा रही है कि इतने नियुक्ति पत्र और लेटर उसके पास कहां से आए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *