Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

डीएम आवास पर तेंदुए ने जमाया डेरा, मचा हड़कंप. अफसर हुए सक्रिय…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोंडा। जिला अधिकारी के आवास पर अपनी दस्तक देते हुए तेंदुए ने वहां पर अपना डेरा जमा लिया है। डीएम आवास में खुलेआम घूमते दिखाई दिए तेंदुए को दबोचने के लिए सक्रिय हुई वन विभाग की टीम द्वारा दो पिंजड़े लगाए गए हैं। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी तेंदुए की गतिविधियों के ऊपर निगरानी रखी जा रही है। डीएम आवास पर चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के लिए एसडीओ को प्रभारी नामित किया गया है।

शहर के सिविल लाइन मोहल्ले में स्थित जिला अधिकारी डॉ उज्जवल कुमार के आवास पर तैनात सुरक्षा गार्डों द्वारा जब जिलाधिकारी आवास परिसर में तेंदुए को देखा गया तो मामले की जानकारी मिलते ही अफसरों में बुरी तरह से हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी रात में ही वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। इसके बाद परिसर में तेंदुए की तलाश शुरू हुई। लेकिन वह आंखों से ओझल हो गया।

जिला वन अधिकारी आरके त्रिपाठी ने बताया है कि जिलाधिकारी आवास पर दिखाई दिए तेंदुए को दबोचने के लिए अब दो टीमों का गठन किया गया है। लगाई गई टीमों के सभी सदस्यों की आठ 8 घंटे की ड्यूटी निर्धारित की गई है। दो पिंजड़े भी तेंदुए को दबोचने के लिए डीएम आवास पर लगाए गए हैं। इसके अलावा जिलाधिकारी के आवास चारों तरफ सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी की जा रही है। एसडीओ सुदर्शन को निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा है कि लगातार तेंदुए की तलाश में कांबिंग भी कराई जा रही है।

बताया जा रहा है कि तकरीबन 13 महीने पहले भी जिलाधिकारी परिसर में तेंदुए को देखा गया था। उस समय इस मामले की तस्वीरें पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पाई गई थी। कई दिन तक की गई कांबिंग के बाद तेंदुआ सिंचाई विभाग की कालोनी में पहुंच गया था

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *