Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेश

पीड़िता से अश्लील सवाल, ऑडियो वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर पर गिरी गाज

संभल,लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

रेप पीड़िता के भाई की शिकायत और अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने कड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने विवेचक को निलंबित करते हुए जांच बिठा दी है।

संभल (Sambhal) में गुन्नौर कोतवाली के इंस्पेक्टर अशोक कुमार बुरे फंस गए हैं. रेप पीड़िता से अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया.  एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने मामले की जांच का जिम्मा एएसपी को सौंपा है. बता दें कि बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल होने और रेप पीड़िता के भाई की शिकायत पर एसपी ने कार्रवाई की. जून में नाबालिग लड़की से रेप की घटना हुई थी. मुकदमे की विवेचना इंस्पेक्टर अशोक कुमार कर रहे थे. परिजनों ने आरोप लगाया कि जांच के नाम पर बतौर विवेचक इंस्पेक्टर ने रेप पीड़िता से अश्लील सवाल पूछे. अशोक कुमार ने पीड़िता को व्हाट्सएप कॉल करने का भी दबाव बनाया।

रेप पीड़िता से इंस्पेक्टर की अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल

फोन पर हुई बातचीत में पीड़िता से कहा गया कि अन्य आरोपियों को छोड़कर सिर्फ दो का नाम ले. विवेचक अशोक कुमार पर परिजनों ने और भी गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर ने आरोपियों से साठगांठ कर बयान को पीड़िता के अनुसार नहीं लिखा. पीड़िता को बार-बार पूछताछ के नाम पर फोन कॉल से परेशान किया गया. अदालत में चार्जशीट दाखिल होने पर पता चला कि रेप पीड़िता और गवाहों के बयान को इंस्पेक्टर ने गलत दर्ज किया।

भाई की शिकायत पर एसपी ने आरोपी को निलंबत कर बिठाई जांच

विवेचक ने आरोपियों की मदद करने की नियत से जांच रिपोर्ट सही नहीं बनाई. गंभीर आरोपों में घिरे विवेचक इंस्पेक्टर अशोक कुमार का पक्ष सामने नहीं आया है. रेप पीड़िता से जांच के नाम पर अश्लील बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल होने पर एसपी ने बड़ी कार्रवाई की. अशोक कुमार को निलंबित करते हुए मामले की एएसपी से जांच करवाई जा रही है. फिलहाल, अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद संभल पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *