Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी के सभी 75 जिलों से एक, एक शिक्षक चयनित……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार को राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शिक्षकों की पूरी सूची जारी कर दी। राज्य शिक्षक पुरस्कार. 2021 के लिए गठित चयन समिति ने प्रत्येक जिले से एक.एक सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का चयन किया है।

सरकार ने इस बार किसी भी जिले को राज्य अध्यापक पुरस्कार से वंचित नहीं रखा है। प्रदेश के सभी 75 जिलों से एक.एक अध्यापक को पांच सितंबर को राज्य अध्यापक पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाले सभी शिक्षक, राज्य बेसिक शिक्षा विभाग के हैं।

सम्मान में क्या.क्या मिलेगा

प्रदेश स्तर पर सम्मानित होने वाले दस शिक्षकों के अलावा बाकी 65 जिलों के जिलाधिकारियों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह जिले में जन प्रतिनिधियों को शिक्षक सम्मान समारोह में आमंत्रित कर शिक्षकों को सम्मानित करें। चयनित अध्यापकों को 25.25 हजार रुपये, एक शाल, मेडल और प्रमाणपत्र दिया जाता है। इसके साथ अध्यापकों को दो वर्ष का सेवा विस्तार और एक अग्रिम वेतन वृद्धि का भी प्रविधान है।

इन दस शिक्षकों को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को शिक्षक दिवस पर लोकभवन में बाराबंकी के दिनेश कुमार वर्मा, मिर्जापुर के रविकांत द्विवेदी, भदोही की ज्योति कुमारी, अयोध्या के मनीष देव, आजमगढ़ के सदाशिव तिवारी, हापुड़ की अरुणा कुमार राजपूत, प्रतापगढ़ की रश्मि मिश्रा, आगरा के श्रीकांत कुलश्रेष्ठ, बलरामपुर के श्रीराम हरिजन तथा गोंडा के सुनील कुमार को अपने हाथ से सम्मान देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ लोक भवन में दस शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। जबकि अन्य को उनके जिलों में पुरस्कृत किया जाएगा। नीचे देखें पूरी लिस्ट।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *