Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

जब प्रभारी प्राचार्य ने फहराया तिरंगा, 75 सप्ताह के संकल्प और कार्यों को बताया……..दिया गया हरियाली का संदेश

 

चकिया, चंदौली।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आज नगर से सटे मोहम्मदाबाद स्थित सावित्री बाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय 15 अगस्त ( 76वें स्वन्त्रता दिवस ) के शुभ अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम को बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर झंडारोहण का कार्य कार्यवाहक प्राचार्य डॉ मिथिलेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया

Purvanchal पोस्ट पर प्रसारित विज्ञापन


इस दौरान प्रभारी प्राचार्य ने  आजादी के अमृत महोत्सव के प्रमुख एजेंडा, स्वन्त्रता संग्राम, विचार 75, संकल्प 75, क्रियाविधि 75 , उपलब्धिया 75 पर विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि राष्ट्रनिर्माण में युवाओं की अहम भूमिका है।

 

इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ अशोक प्रियदर्शी ने उच्च शिक्षा निदेशक , प्रयागराज का सन्देश वाचन किया । इस कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विषयों पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने अपना विचार प्रस्तुत किया।

 


वरिष्ठ सहायक प्रोफेसर डॉ सरवन कुमार यादव ने आजादी के अमृत महोत्सव के परिप्रेक्ष्य में मिशन शक्ति की भूमिका, डॉ प्रियंका पटेल ने आजादी के अमृत महोत्सव में राष्ट्र-निर्माण के विभिन्न पहलुओं पर विवेचना, पवन कुमार सिंह ने आजादी के अमृत महोत्सव का राष्ट्रीय सदभावना एवं एकता में योगदान, बिंद कुमार ने हर घर तिरंगा और आजादी के मायने, डॉ संतोष कुमार यादव ने भारतीय स्वन्त्रता के इतिहास पर संक्षिप्त विवरण, डॉ समशेर बहादुर ने आजादी के अमृत महोत्सव में राष्ट्रीय सेवा योजना का योगदान ,डॉ सुरेन्द्र कुमार सिंह ने राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय स्वंत्रता संग्राम सेनानियों की , सामाजिक ,राजनीति एवं आर्थिक भूमिका, विश्व प्रकाश शुक्ल ने भारत के आर्थिक विकास में आजादी के अमृत महोत्सव की प्रासंगिकता, एवं देवेंद्र बहादुर सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व की विशद व्याख्यान दिए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सम्पादन सांस्कृतिक परिषद के प्रभारी डाक्टर अमिता सिंह के निर्देश में हुआ। संचालन डाक्टर रमाकांत ने किया 

इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रम में काजल मौर्या, आँचल, पूजा कुमारी, आदि छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया एवं इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक गण, कर्मचारी गण एवं छात्र-छात्राओं उपस्थिति रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *