Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

बैंकों की सुरक्षा के लिए अधिकारियों की कसी नकेल, सुरक्षा के लिए दिए जरूरी टिप्स……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने आज जिले के बैंक अफसरों की मीटिंग करके बैंक की सुरक्षा व वहां लगे उपकरणों को चुस्त दुरुस्त रखने के साथ साथ बैंक की रात्रिकालीन सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। ताकि बैंकों में कोई अप्रिय घटना न हो।

पुलिस कप्तान द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में बैंक मैनेजरों व अन्य उपस्थित अधिकारियों को सुरक्षा के दृष्टिगत बैंकों में सीसीटीवी कैमरे व फायर की सेफ्टी अलार्म तथा बैंकों में लाकर की सेफ्टी के साथ.साथ बैंकों में रात्रिकालीन सुरक्षाकर्मी रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बैंक में सुरक्षा संबंधी उपकरण जैसे अलार्मध्वन मैन इन्ट्री गेट सिस्टम आदि पर फोकस करने के लिए भी कहा है।

पुलिस अधीक्षक ने जिले के समस्त क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त थानों, पुलिस चौकियों व हल्का प्रभारियों द्वारा अपने.अपने इलाके में पड़ने वाले बैंकों, एटीएम, वित्तीय संस्थानों में नियमित चेकिंग की जाये तथा बैंक के बाहर खड़े संदिग्ध वाहनों की चेकिंग अवश्य की जाय। इसके साथ ही साथ बैंकों के समीप बिना नम्बर के चालू हालत में खड़े दुपहिया और चार पहिया वाहनों को अवश्य चेक किया जाये।

पुलिस कप्तान ने मातहतों से कहा कि थाने से जो भी अधिकारी व कर्मचारी रात्रिकालीन गश्त में जाये तो वह रात्रि में बैंकोंए एटीएम पर जाकर संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की जाँच पड़ताल कर ही थाने पर वापस आयें तथा बैंक के पीछे भी अवश्य चेकिंग करें। इसके साथ ही साथ आस.पास स्थित दुकानों, होटल, चाय.पान आदि के दुकानदारों को निर्देशित किया गया कि दुकान पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं और न हीं अनावश्यक लोगों को बैठने दें। सभी को कहा गया कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु के दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें।

उक्त मीटिंग में जनपद के समस्त बैंक मैनेजरों, शाखा प्रबंधकों के साथ साथ अपर पुलिस अधीक्षक सदर, एएसपी ऑपरेशन तथा जिले के समस्त क्षेत्राधिकारीगण मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *