Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

घर पर फहराया पाकिस्तान का झंडा, सूचना मिलते ही सक्रिय हुई पुलिस, एक आरोपित को किया गिरफ्तार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कुशीनगर। पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। घर. घर तिरंगा लहराने का अभियान चल रहा हैए लेकिन कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाना के बेदूपार मुस्तिकल गांव में एक मुस्लिम परिवार के घर पर पाकिस्तान के फहराए गए झंडे ने माहौल गर्म कर दिया। मामला आगे बढ़ता, इससे पहले पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए झंडा उतरवाकर कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया और दूसरे नाबालिग आरोपित को चेतावनी देकर छोड़ दिया है। मामले को गंभीर मानते हुए एसपी ने जांच शुरू करा दी है।

शुक्रवार की दोपहर लगभग एक बजे कुछ ग्रामीणों ने गांव निवासी मुहम्मद हसमुल अंसारी के मकान पर पाकिस्तान का झंडा फहरता देखा। कुछ ही देर में इसकी चर्चा पूरे गांव में होने लगी। हर जगह आग की तरह इसकी सूचना फैल गई।

भनक मिलते ही सक्रिय हो गई पुलिस

घर पर पाकिस्तानी झंडा फहराने की बात जैसे ही पुलिस तक पहुंची तत्काल पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आनन.फानन वहां पहुंचकर झंडा उतरवा दिया। गृहस्वामी हसमुल से पूछताछ की तो बताया कि झंडा उसके 11 वर्षीय बेटे इमरान अंसारी ने फहराया है। वह कक्षा छह का छात्र है। जब इमरान से पूछताछ की गई तो पता चला कि हसमुल के साथ रहने वाले उनके बड़े भाई रजामलिक अंसारी के पुत्र सलमान के कहने पर साथ मिलकर उसने धार्मिक झंडा समझकर फहराया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *