Saturday, April 27, 2024
बिहार

सियासी उलटफेर के संकेतः क्‍या सीएम बनाएंगे नए गठबंधन की सरकार, यहां बुलाए गए बीजेपी के बड़े नेता……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पटना। बिहार की राजनीति में किसी बड़े भूचाल की आशंका है। बताया जा रहा है कि राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है।

एक तरफ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है तो कांग्रेस व राष्‍ट्रीय जनता दल ने भी अपने विधायकों को पटना में रहने का निर्देश दिया है।

कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्‍त चरण दास पटना पहुंच चुके हैं। इस बीच नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत हुई है। उधर भारतीय जनता पार्टी ने नित्‍यानंद राय, शाहनवाज हुसैन, रविशंकर प्रसाद व नितिन नवीन सहित कई बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया है।

माना जा रहा है कि बीजेपी.जेडीयू गठबंधन पर दो दिनों में बड़ा फैसला हो सकता है। पूरे प्रकरण में जेडीयू आक्रमक तो बीजेपी श्वेट एंड वाचश् की स्थिति में है।

सभी सांसदों.विधायकों को पटना पहुंचने का निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी सांसदों और विधायकों को दो दिन में पटना पहुंचने का निर्देश दिया है। चर्चा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और बीजेपी व जेडीयू का गठबंधन टूट सकता है। हालांकि जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह कहते हैं कि एनडीए में सबकुछ ठीक है और सरकार बेहतर तरीके से चल रही है।

जेडीयू व आरजेडी.कांग्रेस में हो सकता है नया गठबंधन

ललन सिंह के बयान से हटकर चर्चाओं की बात करें तो जेडीयू व आरजेडी.कांग्रेस में नया गठबंधन हो सकता है। खास बात यह है कि जेडीयू के प्रवक्‍ता अरविंद निषाद ने इस चर्चा को खारिज करने के बदले यह कह दिया कि राजनीति संभावनाओं का खेल हैए जब तक कुछ हो नहीं जाता कुछ नहीं कहा जा सकता है। जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल ने भी कहा कि कुछ भी हो सकता है।

हाल के राजनीतिक घटनाक्रम से मिला चर्चाओं को बल

इस चर्चा को हाल के राजनीतिक घटनाक्रम से बल मिला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के जेडीयू से इस्‍तीफा के बाद जेडीयू ने नीतीश कुमार को क्षति पहुंचनाने के लिए आरसीपी सिंह को दूसरा चिराग पासवान बनाने की साजिश का बयान देकर नाम लिए बिना बीजेपी पर निशाना साधा।

सवाल यह उठा है कि आरसीपी सिंह या चिराग पासवान किसके इशारे पर नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश कर रहे थे/ इस बयान पर बीजेपी की प्रतिक्रिया तो नहीं आई है। लेकिन आरसीपी सिंह व चिराग पासवान के समर्थक नीतीश कुमार के खिलाफ आगे आ गए हैं। इस सियासी उथल.पुथल के बीच जेडीयू का अपने सासंदों व विधायकों को पटना बुलाना अहम माना जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *