Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में बीजेपी को मुसलमानों से उम्मीद, 2024 में अखिलेश के यादव वोट में भी सेंधमारी की तैयारी, जानें रणनीति…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने की अपनी रणनीति के तहत यादवों, जाटवों और पसमांदा मुसलमानों के बीच अपने आधार का विस्तार करने की योजना बनाई है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने भी हाल के एक ट्वीट में इसका संकेत दिया थे। उन्होंने कहा था कि यदुवंशी यादव, रविदासियों जाटव और पसमांदा मुसलमानों को भाजपा के करीब लाया जाएगा ताकि यूपी के हर बूथ पर कमल खिल सके।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में पार्टी की जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि बीजेपी लोकसभा आम चुनाव में सभी 80 सीटें जीतेगी। आपको बता दें कि यादव और मुस्लिम समाजवादी पार्टी सपा के एमवाई समीकरण के हिस्सा हैं। वहीं जाटव अब तक मायावती के नेतृत्व वाली बसपा के साथ रहे हैं।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने मौर्य के बयानों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी जातिवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करती है। चौधरी ने कहा हमारी विचारधारा समाजवाद और सामाजिक न्याय पर आधारित है।

तिरंगा यात्रा से पसमंदा मुसलमानों को जोड़ने की कोशिश
इस बीच न्यूज एजेंसी पीटीआई ने भाजपा के सूत्रों के हवाले से कहा कि पार्टी ने 11 से 17 अगस्त तक अपनी तिरंगा यात्रा सप्ताह के दौरान यादवों, जाटवों और पसमांदा मुसलमानों तक पहुंचने के लिए एक व्यापक जन संपर्क अभियान शुरू करने की योजना बनाई है।

यूपी में किसके पास कितने सांसद

आपको बता दें कि भाजपा के उत्तर प्रदेश से 64 सांसद हैं जबकि उसकी सहयोगी अपना दल सोनेलाल के दो सांसद हैं। हाल ही में हुए उपचुनावों में बीजेपी के हाथों आजमगढ़ और रामपुर सीट हारने के बाद सपा के महज तीन सांसद शेष रह गए हैं। जबकि बीएसपी के सांसदों की संख्या दस है। सोनिया गांधी कांग्रेस की एकमात्र सांसद हैं। वह रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *