Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

मंदिर में गांजा पीने से किया मना तो पुजारी के चेहरे पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ, चढ़ावे में भी हिस्सा मांगते हैं मनबढ़…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गोरखपुर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मंदिर में गांजा पीने से मना करने पर मनबढ़ों ने शनिवार की रात पुजारी के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया। इससे पुजारी की आंख व चेहरे पर सूजन आ गई है। पुजारी की तहरीर पर पीपीगंज थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान बमबम दास, जवाहर, राजाराम के रूप में हुई है।

यह है मामला

पीपीगंज थाना क्षेत्र के कल्यायानपुर गांव स्थित मां वेईसी समय माता मंदिर पर पुजारी हीरामन दास के चेहरे पर शनिवार की रात सोते समय कुछ लोगों ने ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया। पुजारी ने थाने में तहरीर देकर कहा कि बमबम दास, जवाहर, राजाराम भी मंदिर पर रहते हैं। वह मंदिर पर गांजा पीते हैं और लोगों को पिलाते हैं। आये.दिन मंदिर में गांजा छिपा देते हैं। उन्होंने मंदिर में गांजा पीने से मना किया तो रात में उन्होंने उनके ऊपर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया। पुलिस ने पुजारी को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौड़िया जंगल भेजा है।

मंदिर के चढ़ावे से भी हिस्सा मांगते थे आरोपित

पुजारी हीरामन दास ने बताया कि वह पीपीगंज थाना क्षेत्र के अकटहवां गांव के रहने वाले हैं। करीब तीन वर्षों से वह मंदिर पर रह रहे हैं। आरोपित मंदिर परिसर में ही गांजा पीने आते रहते हैं। मना करने पर मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। इसके अलावा मंदिर के चढ़ावे से भी हिस्सा मांगते हैं। इसे लेकर आये दिन विवाद होता है।

घटना की जांच के लिए मौके पर पहुंचे एसपी नार्थ

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना को लेकर पुजारी व गांव के लोगों से पूछताछ कर जानकारी हासिल की। साथ ही उन्होंने पीड़ित को दोषियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *