Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

बसपा नेता की अवैध कॉलोनी ध्वस्त, कई घंटे गरजा बुलडोजर, सौ लोगों पर रिपोर्ट…..

मेरठ में किला परीक्षित गढ़ रोड पर गुरुवार को आखिरकार मेरठ विकास प्राधिकारी का बुलडोजर चल ही गया। बुधवार को बसपा नेता दारा सिंह प्रजापति द्वारा विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी के ध्वस्तीकरण के विरोध के चलते टीम को बिना कार्रवाई के लौटना पड़ा था। इसके बाद आज सुबह ही टीम पुलिस फोर्स के साथ बुलडोजर व जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच गई और अवैध कॉलोनी को ध्वस्त करा दिया।

बता दें कि बुधवार को ध्वस्तीकरण की जानकारी मिलते ही बसपा नेता ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कार्रवाई के विरोध में समाज के लोगों से जुटने की अपील की थी। टीम बुधवार को मौके पर पहुंची तो भारी संख्या में कॉलोनी के गेट पर लोग इक्टठा हुए। देर शाम मेडा के अवर अभियंता मनोज सिसौदिया की ओर से दारा सिंह प्रजापति समेत 100 लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने को लेकर एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

भीड़ के तेवर देख नरम पड़े अफसर

बुधवार को किला परीक्षितगढ रोड पर बन रही दारा सिंह प्रजापति की निर्माणाधीन कॉलोनी पर मेडा जोनल अधिकारी अर्पित यादव, अवर अभियंता मनोज सिसौदया, अरुण शर्मा सहित अधिकारी कॉलोनी के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने के लिए पहुंचे थे। वीडियो वायरल होने के बाद उग्र भीड़ को देखते हुए टीम बैकफुट पर आ गई।

बंद कमरे में घंटों चली वार्ता

प्रजापति समाज की उग्र भीड़ को देखने के बाद सीओ सदर देहात देवेश कुमार, सीओ अश्वनी शर्मा, सीओ रूपाली राय चौधरी व एसडीएम सदर देहात के साथ अफसरों की टीम बसपा नेता व उनके कुछ समर्थकों के साथ कमरे में पहुंचें और घंटों तक बंद कमरे में वार्तालाप चलती रही लेकिन नतीजा शून्य रहा। वहीं गुरुवार को मेडा की टीम ने एक बार फिर से पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर अवैध कॉलोनी को ध्वस्त करा दिया। इस दौरान कई घंटे तक बुलडोजर गरजा।

जिसे पैसे दिए, उसका नाम बताएं कार्रवाई होगी

बुधवार को अवैध कॉलोनी के ध्वस्तीकरण के लिए गई टीम का विरोध किया गया। जिस पर दारा सिंह समेत सौ अन्य के खिलाफ एफआईआर कराई गई है। मेडा अफसरों पर पैसे लेकर काम करवाने का आरोप लगाया जा रहा है। जिसे पैसे दिए, उसका नाम बताएं। कठोर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरत में अवैध कॉलोनियों को पनपने नहीं देंगे। लगातार कार्रवाई की जाएगी। . अभिषेक पांडेय, उपाध्यक्ष मेडा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *