Tuesday, May 14, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

पति से नाराज हो छह महीने से मायके में थी पत्नी, गर्भवती होने पर पुलिस के सामने खोला ये राज…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। पति द्वारा गाली.गलौज करने और घर का खर्चा नहीं देने से पत्नी नाराज पत्नी छह महीने पहले मायके चली आई। अपने साथ दोनों बच्चों को भी ले आई थी। दोनों के बीच सुलह का प्रयास किया गया। लेकिन बात नहीं बनी।

जिस पर पत्नी ने पुलिस में शिकायत कर दी। यहां काउंसलिंग के दौरान पता चला कि वह गर्भवती है। जिसे लेकर सवाल उठने लगे। इस पर पत्नी ने काउंसलर के सामने राज खोलना पड़ा।

धौलपुर की रहने वाली है महिला, छह वर्ष पहले हुई शादी

धौलपुर की रहने वाली युवती की शादी छह साल पहले हुई थी। पति मजदूरी करता है। दंपती के दो बच्चे भी हैं। पत्नी का आरोप है कि पति दो साल से परेशान कर रहा है। बात.बात पर गाली.गलौज करता है।

वह इसका विरोध करती है तो मारपीट करने लगता है। कई महीने से वह समय पर घर का खर्चा नहीं दे रहा था। जिससे गृहस्थी चलाने में दिक्कत आ रही थी। काफी समझाने के बाद भी जब पति नहीं माना तो वह लगभग छह महीने पहले नाराज होकर मायके चली आई।

सुलह के मायके आया था पति

उसके आने के बाद दोनों ओर से सुलह के काफी प्रयास हुए। पति एक.दो बार आया। इसके बाद अब वह उसे लेने नहीं आ रहा था। जिस पर पत्नी ने पुलिस में शिकायत कर दी। मामला पुलिस परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया। काउंसलिंग के दौरान कांउसलर को पता चला कि मायके में रह रही पत्नी गर्भवती है। जिस पर वह पसोपेश में पड गए।

पत्नी पर भी सवाल उठने लगे। उसने काउंसलर को बताया कि मायके में रहने के दौरान पति एक.दो बार सुलह के लिए आया था। कोख मे पल रहा बच्चा उसी का है। इसीलिए बच्चों के भविष्य के खातिर अब वह पति के पास जाना चाहती है।

पत्नी की मर्जी को देखते हुए काउंसलर ने अब उसके पति को अगली तारीख पर काउंसलिंग के बुलाया है।जिससे कि दोनों के बीच सुलह कराई जा सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *