Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

बड़ा हादसा: मिट्टी का टीला ढहने से चार मजदूर दबे, दो महिलाओं समेत तीन की मौत

सोनभद्र / पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र स्थित अनपरा थाना क्षेत्र के झिंगुरदह हनुमान मंदिर के पास शनिवार को मिट्टी का टीला ढहने से दो महिलाओं समेत चार मजदूर दब गए। इसमें तीन की मौत हो गई, जबकि एक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सभी घर की पोताई के लिए मिट्टी निकाल रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शव को कब्जे में लेकर सीएचसी दुद्धी भेज दिया। वहीं घायल को डिबुलगंज संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया 

ओबरा थाना क्षेत्र के बैरपुर ग्राम पंचायत के अलग-अलग टोलों से 10-12 लोग पिकअप पर सवार होकर मिट्टी निकालने झिंगुरदह गए थे। वहां हनुमान मंदिर के पास पहाड़ी के नीचे से सभी कुदाल व फावड़ा की मदद से मिट्टी निकालकर बोरे में भर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी का बड़ा टीला ढह गया। मदरहा टोला निवासी शिवकुमारी उर्फ लोली (35) पत्नी अमेरिका गुर्जर, रामसूरत भारती (35) पुत्र रामप्यारे, रामेश्वरी देवी (50) पत्नी रामकेश्वर भारती और सागरदह टोला निवासी रामजतन गुर्जर (50) पुत्र रामदुलार इसमें दब गए। चीख-पुकार सुनकर साथ आए अन्य लोग उस ओर दौड़े। आसपास के लोगों ने सूचना पुलिस को दी। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत से रामजतन को सुरक्षित बाहर निकाला। रामजतन का सिर बाहर था, जबकि शरीर अंदर दबा था। उसे डिबुलगंज संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जेसीबी की मदद से अन्य तीनों को बाहर निकाला गया, मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सीओ पिपरी अमित कुमार ने बताया कि घर की पोताई के लिए मिट्टी निकालने के दौरान टीला ढहने से हादसा हुआ है। सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायल की हालत खतरे से बाहर है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *