Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

माफिया के खिलाफ बुलडोजर एक्शन जारी, 5 माह में 868 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। माफिया की काली कमाई से जुटाई गईं संपत्तियों को जब्त कर दूसरों राज्यों के लिए उदाहरण प्रस्तुत कर चुकी यूपी पुलिस की कार्रवाई का दायरा लगातार बढ़ रहा है। योगी सरकार 2ण्0 में अब तक पांच माह में माफिया व अपराधियों की 868 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त या फिर ध्वस्त की जा चुकी है। जबकि मार्च, 2017 से अब तक अभियान के तहत सूचीबद्ध 62 माफिया गिरोह की 1832 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त या ध्वस्त की जा चुकी हैं। इतना ही नहीं। पुलिस ने मुठभेड़ में माफिया गिरोह के नौ सक्रिय सदस्यों को भी मार गिराया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चल रही इस कार्रवाई का आरंभ मार्च, 2022 में हुआ था। जिसके बाद गैंगेस्टर एक्ट के तहत माफिया व अपराधियों की जब्त की जा रही संपत्तियों का आंकड़ा लगातार बढ़ता रहा है। इस दौरान पुलिस ने अलग.अलग जिलों में माफिया के कब्जे से कई कीमती संपत्तियों को मुक्त भी कराया है। जिनमें कई सरकारी भूखंड भी हैं।

अभियान के तहत माफिया मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, बदन सिंह बद्दो, सुनील राठी, सुशील मूंछ समेत 62 सूचीबद्ध माफिया व उनके गिरोह के सक्रिय सदस्यों की अपराध से जुटाई गई संपत्तियां पुलिस प्रशासन के निशाने पर रही हैं। इस वर्ष योगी सरकार 2.0 के गठन के बाद 25 मार्च से 15 जुलाई तक 868 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां जब्त की गई हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *