Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बड़ा सवाल……आखिर अगवा कर कहां भेजी जा रहीं बच्चियां, इन वारदातों से कांप उठा हर किसी का कलेजा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में बदमाश बेखौफ हैं। खरखौदा में बोरे में युवती का शव फेंक दिया जाता है, टीपीनगर में पांच साल की बच्ची अगवा कर ली जाती है और परीक्षितगढ़ में छह साल की बच्ची शिवांगी लापता हो जाती है। लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर बच्चियों के साथ क्या हो रहा है। छोटी बच्चियों को अपहृत कर कहां भेजा जा रहा है।

वहीं तीसरे दिन भी पुलिस शिवांगी को ढूंढ नहीं सकी, इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। आजाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बच्ची के गांव नारंगपुर में हंगामा भी किया।

परीक्षितगढ़ के गांव नारंगपुर निवासी अनुसूचित जाति के अजयपाल गांव के ही प्रवीण शर्मा के कोल्हू पर परिवार के साथ काम करते हैं। कोल्हू में ही झोपड़ी बनाकर परिवार संग रहते हैं। बृहस्पतिवार दोपहर उनकी छह साल की बेटी शिवांगी उर्फ कबूतरी कोल्हू से 100 मीटर की दूरी पर गांव में किराना की दुकान से दाल लेने गई थी। नहीं लौटने पर परिजनों ने शाम को उसकी काफी तलाश की। उसके बाद पुलिस को सूचना दी। अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शुक्रवार व शनिवार को दिनभर बच्ची को ढूंढा, लेकिन वह नहीं मिली।

अजयपाल का कहना है कि उनकी किसी से रंजिश नहीं है। बच्ची को अगवा किया गया है। अंदेशा है कि बच्ची के साथ अनहोनी हो सकती है। इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। वहीं आजाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष पवन गुर्जर कार्यकर्ताओं के साथ नारंगपुर गांव पहुंचे। नाराजगी जताते हुए कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

युवती की पहचान नहीं, किट्टू भी नहीं मिली

खरखौदा के जमनानगर में एक युवती का शव बोरे में मिला था। एक युवक शव कंधे पर लादकर डेढ़ किलोमीटर तक ले जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था। पांच दिन बीतने पर भी पुलिस आरोपी का पता नहीं लगा सकी और न ही युवती की पहचान कर सकी।

वहीं चार जनवरी, 2023 से टीपीनगर के मुल्ताननगर से पांच साल की किट्टू अपहृत चल रही है। उक्त घटना भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। बावजूद पुलिस बच्ची को ढूंढ नहीं सकी। सवाल उठता है कि आखिर बच्चियों को लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर क्यों नहीं है। छोटी बच्चियों को अगवा करके कहां ले जाया जा रहा है। नारंगपुर से अगवा छह साल की बच्ची शिवांगी के साथ ही क्या किट्टू का मामला भी रहस्य बन जाएगा।

तीन टीमें गठित, कांबिंग जारी

एसपी देहात अनिरुद्ध सिंह का कहना है कि पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। दूसरे दिन भी पुलिस ने बच्ची की तलाश में नारंगपुर और आसपास के गांवों में सर्च अभियान चलाया है। गांव के किराना स्टोर मालिक सहित एक दर्जन से अधिक लोगों से पुलिस ने पूछताछ की, लेकिन कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं लगा। पुलिस की तलाश अभी जारी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *