Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः आगामी त्यौहारों को लेकर पुलिस अलर्ट, धर्म गुरुओं व संभ्रांत नागरिकों के साथ……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शासन के निर्देशों को बताकर की गयी लोगों से अपील

चंदौली। शनिवार को जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल द्वारा पुलिस लाइन चन्दौली स्थित सभागार कक्ष में जनपद के धर्म गुरुओं सहित संभ्रांत नागरिकों के साथ श्रावण मास व मोहर्रम एवं आगामी त्यौहारों को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। बैठक में शासन द्वारा निर्गत समस्त निर्देशों का पालन करने के संबंध में सभी से अपील की गई। इस दौरान सबको आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

उच्च न्यायालय द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में अनुमति प्राप्त की ध्वनि निर्धारित तीव्रता में करने व उनकी आवाज परिसर में रखने की अपील की गई तथा जारी निर्देश के क्रम में हटाए गए अथवा निर्धारित किए गए ध्वनि विस्तारक यंत्रों को यथास्थिति रखने हेतु निर्देशित किया गया। सभी से सोशल मीडिया पर भ्रामक व असत्य सूचनाओं एवं किसी व्यक्ति अथवा धर्म के विरुद्ध किसी प्रकार का पोस्ट न प्रसारित करने हेतु निर्देशित किया गया तथा बताया गया कि ऐसा करने वाले के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी ऐसा करने वाले किसी भी शख्स के बारे में सूचना मिलने पर तत्काल सम्बन्धित थाने पर सूचित करने हेतु निर्देशित किया गया। समाज में अराजकता का माहौल फैलाने वालेए सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो और अफवाहों से बचने के लिए मुस्लिम बंधुओं से अपील की। परम्परागत रास्ते से चलने हेतु ताजियादार द्वारा ताजिया ले जाते समय किसी भी प्रकार का उपद्रव न करने हेतु निर्देशित किया गया। ताजियादार द्वारा ताजिया ले जाते समय किसी भी प्रकार के शस्त्र व अस्त्र का प्रर्दशन न करने हेतु निर्देशित किया गया।

किसी भी प्रकार कि समस्या होने पर तत्काल सम्बन्धित अधिकारी को अवगत कराये जिससे सम्बन्धित अधिकारी द्वारा तत्काल निस्तारण किया जा सके जिससे कानून व्यवस्था बनी रहे। किसी भी व्यक्ति द्वारा कानून व्यवस्था को अपने हाथ मे ना लेने हेतु निर्देशित किया गया । सभी को सड़क सुरक्षा हेतु जागरूक किया गया तथा यातायात नियमों का पालन करने एवं लोगों को इस सम्बन्ध में जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक में कुछ लोगों ने कहा कि ताजिया के रास्ते में आने वाले पेड़ों की डालियों और बिजली के तारों को समय रहते हटाने की बात कही गयी। जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने संबंधित अधिकारियों को मामले की गंभीरता से देखने हेतु निर्देश दिए। उपस्थित सभी लोगों द्वारा शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से आपस में मिलजुल कर रहने व पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करने का आश्वासन दिया गया। उक्त बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक व समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी एवं अन्य सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *