Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

मौसम की मारः पूर्वांचल में आकाशीय बिजली का कहर, यहां पिता पुत्र सहित तीन की मौत….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। पूर्वांचल में आकाशीय बिजली का कहर जारी होने से पहाड़ी इलाकों में काफी चिंता का माहौल है। खासकर मीरजापुर, चंदौली और सोनभद्र जिले में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। मानसून आने के बाद से अमूमन रोज ही इन इलाकों में हादसों की घटनाएं सामने आ रही हैं। शुक्रवार की सुबह से लेकर दोपहर तक पूर्वांचल का काफी इलाका बादलों की जद में आया और बारिश के साथ ही कड़क चमक और बिजली गिरने की कई जगहों पर घटनाएं हुईं। इसी कड़ी में शुक्रवार की दोपहर सोनभद्र जिले में पिता पुत्र के मौत की घटना सामने आने के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है।

सोनभद्र में थाना रायपुर अंतर्गत ग्राम नगपुरमें आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभिलाष पुत्र स्वर्गीय राम नारायण 58 वर्ष एवं उनका बेटा धनंजय 34 वर्ष दोनों लोग घर के बाहर ओसारे में बैठे हुए थे। इस दौरान तेज बरसात हो रही थी। दिन में 1ः30 बजे अचानक बिजली कड़की और बैठे हुए दोनों लोगों पर गिर गई। जिसे पिता पुत्र दोनों ही गंभीर रूप से झुलस गए। हादसे के बाद स्वजनों ने तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वेनी पर पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया। नौजवान पुत्र एवं पिता की एक साथ मौत होने से गांव में कोहराम मच गया। पिता पुत्र की मौत की खबर थाना रायपुर एवं तहसील सदर में दे दी गई है।

वहीं सोनभद्र में ही पन्नूगंज थाना क्षेत्र के पकरहट गांव में अपने खेत में धान का बीज डालते समय अकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। राजू यादव 32 वर्ष पुत्र वीरभद्र यादव निवासी पकरहट जो दो भाइयों में छोटा है अपने खेत में धान का बीज डालने गया था। दोपहर लगभग 3ः00 बजे बारिश के दौरान तेज चमक के साथ बिजली उस पर गिर पड़ी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आसपास खेत मे काम कर रहे लोग देख तत्काल परिजनों को सूचना दिए। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और दहाड़ मार कर रोने लगे। युवक की शादी हो चुकी है। मृतक मेहनत मजदूरी कर अपनी आजीविका चलाता है। घटना की सूचना पन्नूगंज पुलिस को दे दी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *