Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेश

बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 आइएएस अधिकारियों का तबादला…….इन जिलों के DM बदले गए,, बनारस के डीएम बने यहां के कमिश्नर…….20 पीसीएस अधिकारियों के भी तबादले

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर बड़े स्तर प्रशासनिक फेरबदल किया है। शुक्रवार रात को 13 आइएएस और 20 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इन तबादलों में विशेष सचिव, मंडलायुक्त, डीएम, नगर मजिस्ट्रेट और मुख्य विकास अधिकारी स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

वरिष्ठ आइएएस अधिकारी संजय कुमार को सचिव, वित्त विभाग से हटाकर प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम बनाया गया है। वहीं, राजेंद्र प्रताप सिंह को प्रबंध निदेशक राज्य सड़क परिवहन निगम से चित्रकूट और बांदा का मंडलायुक्त बनाया गया है। इसके अलावा वाराणसी, कुशीनगर, उन्नाव, फतेहपुर और बलरामपुर के डीएम बदले गए हैं। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा अब प्रयागराज के मंडलायुक्त होंगे।

वाराणसी में जिलाधिकारी की कमान अब एस. राजलिंगम संभालेंगे। राजलिंगम अभी तक कुशीनगर में डीएम थे। वहीं, उन्नाव के डीएम रवीन्द्र कुमार को कुशीनगर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा फतेहपुर की जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे अब उन्नाव की डीएम होंगी। बलरामपुर की डीएम श्रुति को फतेहपुर भेजा गया है। वहीं, कानपुर के मुख्य विकास अधिकारी डा. महेंद्र कुमार अब बलरामपुर के डीएम होंगे।

अंबेडकरनगर में सीडीओ के पद पर तैनात सुधीर कुमार कानपुर के नए मुख्य विकास अधिकारी बनाए गए हैं। योगी सरकार ने इसके अलावा 20 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के भी तबादले किए हैं। बता दें कि इसके पहले पिछले माह सात जून को यूपी में बड़े स्तर पर आइएएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे। इसमें लखनऊ और कानपुर समेत नौ जिलों के डीएम के फेरबदल भी शामिल थे। इसके अलावा कई मुख्य विकास अधिकारी भी इधर से उधर किए गए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *