Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

बेचारा पति…..आठ साल में पत्‍नी ने दर्ज कराए सात मुकदमे, परेशान होकर किया आत्‍महत्‍या का प्रयास…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। अंतरजातीय प्रेम.विवाह के बाद कुछ दिनों तक सब कुछ अच्छा चला लेकिन, अचानक से रिश्तों में दरार आ गई। बढ़ती दरार पर पति ने पत्नी से तलाक मांग लिया। इसी के बाद वह घिर गया। पत्नी ने उसके ऊपर एक के बाद एक सात मुकदमे दर्ज करा दिए। विवाद अभी भी नहीं थमा है। वर्ष 2016 से शुरू हुई मुकदमेबाजी अब भी जारी है। परेशान होकर पति आत्‍महत्‍या का भी प्रयास कर चुका है।

मनमोहन सिंह इज्ज्तनगर के कृष्णानगर कालोनी के रहने वाले हैं। वह एक लोन कंपनी में ब्रांच मैनेजर हैं। 30 जून वर्ष 2014 में उन्होंने आर्य समाज मंदिर में विवाह किया। विवाद के कुछ दिनों बाद से पति.पत्‍नी के बीच अनबन शुरू हो गई। इसी के बाद मनमोहन की पत्नी ने उन पर जुलाई वर्ष 2016 में उन पर दहेज उत्पीड़न पर पहला मुकदमा प्रेमनगर थाने में कराया।

16 मई 2018 में इज्जतनगर थाने में मुकदमा हुआ। दो नवंबर 2018 में शाहजहांपुर के बंडा थाने में मुकदमा हुआ। 27 नवंबर 2018 में प्रेमनगर थाने में ही मुकदमा दर्ज हुआ। अप्रैल 2019 में बारादरी व अप्रैल 22 एवं मई 22 में इज्जतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। दो मामलों में मनमोहन को न्यायालय ने दोषमुक्त कर दिया। दो में पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट लगा दी। दो न्यायालय में विचाराधीन हैं जबकि एक विवेचनाधीन है। तंग आकर मनमोहन ने एसएसपी को पूरी कहानी बताई। एसएसपी ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *