Tuesday, May 14, 2024
नई दिल्ली

इस वायरस से पीड़ित शख्स के संपर्क में आए थे 13 लोग, किए गए आइसोलेट……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। अमेरिकन एक्सप्रेस में कार्यरत पश्चिम विहार निवासी 32 वर्षीय शख्स में मंकीपाक्स की पुष्टि हुई है। इस शख्स ने विदेश यात्रा नहीं की थी। इनके संपर्क में आने वाले 13 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। इनमें से कई लोगों के शरीर पर दाने के साथ ही उन्हें बुखार आ रहा है।

पश्चिमी जिला के मेडिकल आफिसर डा. नीरज ने बताया कि शख्स अपने तीन दोस्तों के साथ 25 जून को कार से हिमाचल गया था। वहां पर नारकंडे में रुकने के बाद 27 जून को दिल्ली वापस आ गया। चार जुलाई को उसकी तबियत खराब होने लगी। लेेकिन उसे लगा कि मौसम के कारण ऐसा हो रहा है।

सात जुलाई को उसके शरीर पर दाने होने लगे और नौ जुलाई को उसे बुखार हो गया। तबियत ठीक नहीं होती देख वह 11 जुलाई को पश्चिम विहार में चिकित्सक के पास पहुंचा और अपनी परेशानी बताई।

शरीर पर लगातार बढ़ रहे दाने को देखते हुए उसने 16 जुलाई को त्वचा रोग विशेषज्ञ से दिखाया। 21 जुलाई तक भी कोई लाभ नहीं होने के बाद जिला प्रशासन को इसके बारे में सूचना दी गई। इसके बाद इसे एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके हाथ, हथेली, कमर पर दाने हो गए हैं। इस दौरान उनके संपर्क में आनेवाले डाक्टर, शख्स की पत्नी, बड़ा भाई, भाभी, माता.पिता व दोस्तों को आइसोलेट कर दिया गया है। इनपर जिला प्रशासन नजर रख रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *