Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

डीएम ने जिले के 5 ग्राम प्रधानों को किया सम्मानित…..

स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार का मिला सम्मान

 

चंदौली।शासन द्वारा आपरेशन कायाकल्प योजना के तहत सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर व स्वच्छत करने को लेकर काम किया जा रहा है। जिले में सरकारी स्कूलों को सजाने संवारने व स्वच्छ करने वाले 5 ग्राम प्रधानों व शिक्षकों को कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने 4 महिला प्रधान सहित कुल 5 प्रधानों को सम्मानित किया। उत्कृष्ट काम करने वाले पांच प्रधानों को स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार दिया। वहीं अन्य विद्यालयों का चयन सब कैटीगरी अवार्ड के लिए किया गया। इसके साथ ही शिक्षकों को भी गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर सम्मानित किया गया।

 

शासन स्तर पर पूरे प्रदेश के सरकारी स्कूलों को आपरेशन कायाकल्प बेहतर व आधुनिक किया जा रहा हैं। जिले के कई सरकारी स्कूलों को बेहतर व स्वच्छ किया गया। इसके बाद शिक्षा व पंचायत राज विभाग की ओर से ऐसे विद्यालयों का सत्यापन कर प्रधानों का चयन पुरस्कार के लिए किया गया।

 

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने जिले चकिया विकास खंड के सिंकदरपुर की ग्राम प्रधान सीमा गुप्ता, वहीं सकलडीहा विकास खंड के बर्थरा कला की आभा सिंह व सदर विकास खंड के गौरी की कश्मीरा देवी, हटिया की जानकी देवी के साथ ही बरहनी विकास खंड के कल्याणपुर के गौतम तिवारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 

सब कैटीगरी के लिए 29 स्कूलों का चयन स्वच्छ विद्यालय सब कैटीगरी अवार्ड के लिए जिले के 29 स्कूलों का चयन किया गया है। इसमें सकलडीहा ब्लाक के पांच, नियामताबाद चार, मुगलसराय नगरीय इलाके के सात, धानापुर चार, सदर छह, चकिया व दो विद्यालय बरहनी ब्लाक के हैं। इनमें प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक के साथ ही माध्यमिक स्कूल भी शामिल हैं।

इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दूबे, सीएमओ, डीपीसी मनोज श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *