Sunday, April 28, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेशलखनऊ

5 हजार दोगे तो मीटर स्लो कर देंगे.. बिजली विभाग के इंजीनियर को मिला ऑफर, फिर…

लखनऊ ,पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बिजली मीटर में फर्जीवाड़े का अनोखा मामला सामने आया है। कमाल तो तब हो गया जब एक शख्स ने अनजाने में बिजली विभाग के इंजीनियर को ही मीटर स्लो करने की ऑफर दे डाली। जानकारी के मुताबिक मामला लखनऊ के इंदिरापुरम इलाके का है। बताया जा रहा है कि बिजली विभाग के इंजीनियर को प्रशांत गुप्ता नाम के शख्स ने फोन कर बताया कि वो स्मार्ट मीटर को स्लो कर देगा और इसके बदले उसे पांच हजार रुपये देने होंगे।

मामले की गंभीरता को समझते हुए अधिशासी अभियंता अरविंद सिंह ने उसे अपने घर पर बुला लिया और इस दौरान उन्होंने इंदिरानगर डिविजन के अधिशासी अभियंता घनश्याम और उनकी टीम को भी बुला लिया। दूसरी तरफ उन्होंने पुलिस को फोन कर दिया। जैसे ही वो शख्स अपने साथी के साथ इंजीनियर के घर पहुंचा उन्हें पकड़ लिया गया। आरोपियों के पास से कुछ औजार और एक प्राइवेट कंपनी का आईडी कार्ड मिला है। इन्हीं औजारों की मदद से ये आरोपी बिजली मीटर में छेड़छाड़ किया करते थे।

पुलिस ने प्रशांत गुप्ता और उसके साथी दीपक मौर्य को अरविंद के घर से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से मीटर की पॉलीकार्बन सील और मीटर सीलिंग बुक भी बरामद की गई है। पुलिस को प्रशांत के फोन पर मीटर में गड़बड़ कैसे करें इससे संबंधित वीडियो भी मिले हैं।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *