Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में आज EO ने बचाने के लिए किया…….कहां सभी लगाए अपने आने वाले कल और अगले पीढ़ी के लिए, 3135

 

अधिशासी अधिकारी ने किया वृक्षारोपण

आइए मिलकर धरा को करें हरा भरा- ईओ

चकिया, चंदौली।
प्रदेश सरकार के निर्देश पर मंगलवार को पूरे प्रदेश में एक साथ वृहद वृक्षारोपण किया गया। नगर सहित विकास खंड के विभिन्न गांवों में वृक्षारोपण किया गया। ब्लाक में प्रभारी बीडीओ रवीन्द्र यादव, नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी मेही लाल व वनविभाग के देखरेख में वृक्षारोपण किया गया।
प्रशासनिक अमला पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में जुट गया है।

प्रदेश सरकार ने इस बार 35 करोड़ पौधा रोपने का लक्ष्य पौधों को रोपने का लक्ष्य रखा गया है, जिसकी शुरुआत करते हुए पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों ने पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। वन विभाग द्वारा पिछले वर्ष भी अभियान चलाकर कई लाख पौधे रोपे गए थे। वही उचित संरक्षण व देखने की अभाव में काफी पौधे सूख गए। एक बार फिर 35 करोड़ पौधों को रोपने का निर्णय लिया गया है।

चकिया नगर के विभिन्न स्थानों पर लगाए गए 3135 फलदार पौधे

स्थानीय नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम ने वार्ड नंबर 6 सिविल लाइन में स्थित रानी की बावड़ी परिसर में 75 फलदार पौधे लगाए और तथा जियो टैगिंग भी की। ईओ ने बताया कि हर लोग इस पुनीत कार्य में आहुति करें। जिससे हमारा पर्यावरण संतुलित रहे। इसके बिना मानव जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। अतिरिक्त नगर पंचायत चकिया के विभिन्न स्थानों पर 3135 फलदार वृक्षों का रोपण भी किया गया। इस दौरान बाबू लिपिक राकेश रोशन, रोहित, गुलाब, रामसेवक सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *