Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः कराते ही 10 लाख रुपये का मिलेगा लाभ, नहीं देना होगा कोई प्रिमियम-सहायक कमिश्नर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय नगर स्थित आदित्य पुस्तकालय के परिसर में आज दोपहर वाणिज्यकर विभाग चंदौली की ओर जीएसटी पंजीकरण जागरुकता अभियान के तहत एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के अधिवक्ता व व्यापारी बंधुओं ने भाग लिया। व्यापारियों के जीएसटी संबंधित प्रश्न का जबाब देते हुए संतुष्ठ किया।

गोष्ठी का शुभारंभ के दौरान वाणिज्यकर विभाग के सहायक कमिश्नर मनोज मिश्रा ने बताया कि अधिक से अधिक व्यापारी बंधु जीएसटी का पंजीयन कराकर लाभ उठाए। जीएसटी को लेकर मन में कोई भी भ्रम न रखें। सरकार ने वन नेशन वन टैक्स के तहत जीएसटी कानून बनाया है। छोटे मझने व्यापारियों के लिए अत्यंत सरल रिटर्न फार्म सहज एवं सुगम है। इस लिए अधिक से अधिक व्यापारी जीएसटी में पंजीकरण करायें। इसमें नार्मल कागजात पेन कार्ड, मोबाइल नंबर, पहचानपत्र, आवास एवं व्यापार स्थल का पता, बैंक खाता का प्रमाण पत्र लगता है। पंजीकरण कराते ही उत्तर प्रदेश में पंजीकृत व्यापारियों के लिए 10 लाख रुपये की व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना है। इस बीमा योजना के लिए व्यापारी बंधुओं को कोई भी धनराशि नहीं देना होगा।

वहीं विभाग के ही सहायक कमिश्नर प्रविण सिंह ने बताया कि जीएसटी पंजीकरण व्यापारी सम्मान का प्रतीक है। देश एवं प्रदेश की विकास की योजनाओं में जीएसटी के अंतर्गत पंजीकृत व्याक्तियों की सक्रीय भागीदारी है। यही नहीं जीएसटी कर प्रणाली में समस्त कार्य घर बैठे आनलाइन कर सकते हैं। जीएसटी से संबंधित किसी भी कार्य हेतु सरकार कार्यालयों में जाने की आवश्यकता नहीं है। डेढ़ करोड़ वार्षिक कारोबार सीमा तक के छोटे एवं मझले व्यापारियों के लिए समाधान योजना भी है। इस लिए आप सभी लोग जागरुक होकर पंजीकरण कराए।

इस दौरान जीएसटी आफिसर आरके, आईपीएफ प्रवक्ता अजय राय, अमरेश पांडेय अधिवक्ता, प्रेम गुप्ता, मनोज कुमार, विशाल, सोनू, रतन खत्री, मनीष कुमार जायसवाल, आलोक जायसवाल, आयुष पांडेय, एश्वर्य त्रिपाठी सहित मौजूद रहें। गोष्ठी का स्वागत एश्वर्य व आयुष पांडेय ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *