Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में मौत बनकर बरसी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी वाले लंबे समय से मॉनसून का इंतजार कर रहे थे। मॉनसून आया भी झमाझम बारिश भी हुई लेकिन कई परिवारों पर ये बारिश पहाड़ बनकर टूटी। इन परिवारों में लोग बारिश में नहीं आंसुओं में भीगे। दरअसल पूर्वी उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई। कानपुर में दो और फतेहपुर में 1 शख्स की आकाशीय बिजली गिरने से मौत की खबर आई है। काशी विश्वनाथ मंदिर के एक हिस्से पर भी बिजली गिरने से मंदिर का शिखर क्षतिग्रस्त हो गया।

प्रयागराज में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक नाबालिग किशोरी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये हादसा बच्ची के नाना के घर पर हुआ। उसी तरह वाराणसी में आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिग बच्चों की मौत हो गई। ये घटना मिर्जामुराद थाना इलाके में हुए जहां अदमापुर गांव के रहने वाले 11 साल के हेमंत और 15 साल के प्रभात पर आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई।

वाराणसी में खेत में काम कर रहे सरकारी स्कूल के पूर्व रसोईये पर आकाशीय बिजली गिरी जिससे उसकी मौत हो गई। भदोही में दो अलग.अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक 15 साल के लड़के और एक 50 साल की महिला की मौत हो गई। सीएम योगी ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *