Saturday, May 4, 2024
नई दिल्ली

भारत का प्रेमी और पाकिस्तान की माशूका, अजब है फर्रुखाबाद के जरदोजी कारीगर की प्रेम कहानी, हकीकत के परदे पर उतर आई गदर…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फर्रुखाबाद। बहुचर्चित फिल्म गदर में तारा सिंह के किरदार में अभिनेता सनी देओल तो शायद सभी को याद ही होंगेए जो अपनी बीवी को लाने सरहद पार कर पाकिस्तान पहुंच गए थे। कुछ ऐसा ही फिल्मी सीन फर्रुखाबाद के जरदोजी कारीगर ने हकीकत के परदे पर उतार दिया है। उसकी प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी सीन से कम नहीं है। घरवाले भी अब उसकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

फर्रुखाबाद शहर के मोहल्ला गढ़ी खानखाना निवासी 23 वर्षीय मो.जमाल जरदोजी कारीगर हैं। इंटरनेट मीडिया के सोशल प्लेटफार्म पर तीन साल पहले एक युवती से उनकी बातचीत शुरू हुई और ये बातचीत कब प्यार में बदल गई उन्हें पता ही नहीं चला। जीवन साथ में बिताने की कसमें और वादों के साथ बात निकाह तक पहुंच गई। जमाल को जब पता चला की उसकी मोहब्बत सरहद पर पाकिस्तान में है तो उसने अपने प्यार को घर लाने की ठान ली। सात जून को जमाल घर से पाकिस्तान जाने के लिए रवाना हुए और 10 जून को वहां पहुंच गए।

पिता अलीमुद्दीन ने बताया कि जमाल का पाकिस्तान में कराची के गरीबाबाद में रहने वाले शहजाद की पुत्री इरम के साथ 17 जून को निकाह संपन्न हो गया है। इसकी जानकारी जमाल ने फोन पर दी है और फोटो भी दिखाई है। जमाल कक्षा सात तक पढ़ा है और जरदोजी का काम करता है। तीन साल से पाकिस्तानी इरम से उसकी मोहब्बत चल रही थी। दोनों ने निकाह करने की ठान ली थी। बाद में दोनों परिवारों में फोन पर बातचीत हुई और निकाह के लिए रजामंदी हो गई। उन्होंने कहा कि बेटा जमाल फोन से संपर्क में है और अभी उसके आने की तारीख तय नहीं हुई है। उसके वापस आते ही परिवार दुल्हन का स्वागत सत्कार करेंगे।

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि ऐसे मामले में पहले एक साल के लिए अस्थाई वीजा मिलेगा। जिसे छह.छह माह के लिए तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान महिला द्वारा स्पेशल मेरिज एक्ट के तहत स्थाई नागरिकता के लिए आवेदन किया जा सकता है। सभी औपचारिकताएं पूर्ण होने पर विदेश मंत्रालय द्वारा नागरिकता प्रदान की जाती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *