Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

विदेश भेजने के नाम पर जालसाज ने 40 लोगों से की 30 लाख की ठगी, दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर पीड़ितों को हुई जानकारी…….

पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। विदेश भेजने के नाम पर एक जालसाज ने 40 लोगों से 30 लाख रुपये ठगा है। मामला गोरखपुर शहर के शाहपुर थाना क्षेत्र के के एचएन सिंह चौराहे का है। जालसाज ने पासपोर्ट कार्यालय के पास अपना कार्यालय खोला है। उसने 40 लोगों से करीब 30 लाख रुपये लेकर फर्जी वीजा और फ्लाइट का टिकट थमा दिया था। दिल्ली पहुंचने पर लोगों को पता चला उनका टिकट व वीजा फर्जी है। शुक्रवार को वह गोरखपुर पहुंचे तो जालसाज का कार्यालय बंद था। पीड़ितों ने इसे लेकर जालसाज के कार्यालय पर हंगामा किया। शाहपुर पुलिस उनकी तहरीर पर मामले की जांच कर रही है।

पीड़ितों के मुताबिक जालसाज ने कुवैत सिंगापुर समेत कई खाड़ी देशों में विभिन्न पदों के लिये इंटरनेट मीडिया पर विज्ञापन निकाला। मोबाइल पर विज्ञापन देखकर गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया से करीब 40 लोग उसके पास पहुंचे। पीड़ित कृष्णदेव, सुनील साहनी, रामकुमार, गुड्डू, विंध्याचल पाल ने बताया कि खाड़ी देशों में अच्छी सैलरी व नौकरी दिलाने के नाम पर मई माह में उनसे जालसाज ने पासपोर्ट व 40.40 हजार रुपये जमा करा लिया। रुपये जमा कराने के बाद सभी को ट्रेनिंग दिया।

ट्रेनिंग पूरा होने के बाद बुधवार को ट्रेन से दिल्ली ले गया और उन्हें बताया कि गुरुवार को उनकी विदेश की फ्लाइट है। सुबह आठ बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर उसने सभी 35.35 हजार रुपये फिर वसूला। फिर पासपोर्ट, वीजा व फ्लाइट का टिकट दिया। एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश करने के बाद टिकट चेकिंग में सभी लोगों का टिकट फर्जी निकला। इसके बाद उन्हें लगा कि उनके साथ जालसाजी हुई है। उसके बाद उन्होंने जालसाज से संपर्क किया तो उसका मोबाइल स्विच आफ मिला। किसी तरह से वह गोरखपुर पहुंचे तो यहां उसका कार्यालय बंद मिला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *