Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी पुलिस में 40 हजार से ज्यादा पदों पर शुरू होने जा रही भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

26
सेना में 4 साल के लिए युवाओं को भर्ती करने के सरकार के फैसले से आप सहमत या नहीं ?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बेरोजगार युवाओं को बड़ा अवसर देने जा रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में लगभग 40 हजार से अधिक पदों पर चयन की प्रक्रिया चल रही है। इसमें सब इंस्पेक्टर के साथ अन्य पदों पर भी बहाली होगी। जल्द ही इस संबंध में यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से प्रक्रियाओं को शुरू कराया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग में लगभग 40 हजार और पदों पर चयन की प्रक्रिया चल रही है। इसमें से रेडियो शाखा के तहत 2430 पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि कांस्टेबल एवं समकक्ष पदों के लिए 26382, कांस्टेबल पीएसी के 8540, जेल वार्डर के 1582 एवं अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को मिल चुका है। बोर्ड जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने करीब 40 हजार से अधिक पदों के लिए चयन प्रक्रिया शुरू कर दिया हैए जो विभिन्न स्तरों पर चल रही है। इनमें 829 उपनिरीक्षक पदों की सीधी भर्ती के लिए बोर्ड को अधियाचन मिला है। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है।

वहींए कंप्यूटर आपरेटर के 693, आरक्षी नागरिक पुलिस व समकक्ष पद 26382, आरक्षी पीएसी 8540 व जेल वार्डर के 1582 सहित अन्य पदों के लिए अधियाचन भर्ती बोर्ड को मिल चुका है। चयन की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। वहीं 500 मृतक आश्रितों की भर्ती के संबंध में भी कार्यवाही की गयी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *