Thursday, May 2, 2024
झारखण्ड

रांची हिंसा में सामने आया वासेपुर गैंग कनेक्शन, 10 जून के विरोध प्रदर्शन के लिए जुटाई थी भीड़……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

झारखंड की राजधानी रांची में हुई हिंसा के मामले में पुलिस जांच में सामने आया है कि भीड़ को इकट्ठा करने के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप वासेपुर गैंग का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस अब इस वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन की तलाश कर रही है।

रांची हिंसा के बाद से सोमवार को भी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। 10 जून की हिंसक घटनाओं में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कर्बला चौक और अन्य क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात है। इस बीच, पुलिस को यह पता चला है कि 10 जून के विरोध प्रदर्शन के लिए लोगों की भीड़ जुटाने के लिए वासेपुर गैंग नाम के वॉट्सऐप ग्रुप का इस्तेमाल किया गया था।

शांति बनाए रखने के लिए सरकार ने राज्य भर में सभी संवेदनशील स्थानों पर रैपिड एक्शन फोर्स, आतंकवाद विरोधी दस्ते, विशेष टास्क फोर्स और पुलिस को तैनात किया है।

रथयात्रा मेले के आयोजन के लिए जनहित याचिका दायर
रथयात्रा मेले के आयोजन के लिए जनहित याचिका दायर
टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसारए 10 जून को जुमे की नमाज के बाद रांची में भड़के हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत के बाद झारखंड में तनाव बना हुआ है। रांची में निलंबित भारतीय जनता पार्टी भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था।

पुलिस ने बताया कि अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और 16 अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है। शिनाख्त की प्रक्रिया चल रही है। इसमें आगे कहा गया है कि पहचाने गए आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की गई है।

विरोध प्रदर्शन शुरू होने और कई वाहनों को पथराव और आग लगाने और तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद सरकार ने रांची में कर्फ्यू लगा दिया था। हालात को काबू करने के लिए प्रशासन ने कर्फ्यू लगाने के साथ ही 11 जून की सुबह 6 बजे तक रांची में सभी इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *