इस युवती ने किया ऐसा काम कि परिजनों ने जीते जी कर दिया अंतिम संस्‍कार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रांची। झारखंड के रामगढ़ जिले से चौंकाने वाला वाक्‍या सामने आया है। यहां अपनी ही बेटी की घिनौनी करतूत से शर्मसार एक परिवार ने जीते जी उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया। पिता ने अपनी बेटी का एक पुतला बनाया और श्‍मशान घाट में विधि.विधान के साथ उसकी चिता सजाकर जलाई। इस पूरे घटनाक्रम की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है। यहां युवती ने भागकर अपने ही चचेरे भाई से शादी कर ली। इस युवती की शादी तय कर दी गई थी। बुधवार को इसका तिलक समारोह होने वाला था। चचेरे भाई.बहन की शादी की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है।

मामला चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के लारी गांव का है। यहां विष्‍णु टोला में रहने वाले युवक ने अपनी चचेरी बहन से ही शादी कर ली। इसके बाद गांव.घर में इस परिवार की थू.थू हो रही है। बुधवार को युवती के नाराज पिता और परिवार वालों ने युवती का पुतला बनवाया और सिमरा घाट में अंतिम संस्‍कार कर दिया। युवती की शर्मसार करने वाली इस हरकत से उसके पिता सदमे में हैं। कहा कि बेटी ने उनकी नाक कटा दी। वे समाज में किसी को मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहे।

दैनिक जागरण संवाददाता के मुताबिक युवती अपने प्रेमीए रिश्‍ते में चचेरे भाई के साथ 28 फरवरी को ही घर से भाग गई थी। इस मामले में युवती के पिता ने रजरप्‍पा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। युवती क्रांति कुमारी के पिता सुनील महतो ने अपनी बेटी को जबरन घर से भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए जितेंद्र कुमार, मिथिलेश को आरोपित किया था।

रामगढ़ पुलिस ने काफी खोजबीन के बाद बीते दिन बड़ी मशक्‍कत से प्रेमी जोड़े को ढूंढ‍ निकाला। थाने में युवती और उसके चचेरे भाई ने शादी करने की बात कबूल की है। युवती के परिजनों ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह अपने प्रेमी के साथ रहने पर अड़ रहीं। बेटी के नहीं मानने पर नाराज पिता ने श्‍मशान घाट में चिता सजाई और युवती का पुतला जलाकर अंतिम संस्‍कार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!