Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म, जच्चा, बच्चा स्वस्थ, नवजातों में एक बेटा और दो बेटी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। जिला महिला अस्पताल में बृहस्पतिवार को पहली बार एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया है। तीनों बच्चों को चिकित्सकों की निगरानी में नर्सरी में रखा गया है। जच्चा.बच्चा स्वस्थ हैं। इससे पूर्व गत वर्ष यशोदा अस्पताल नेहरूनगर में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया था।

रजापुर शास्त्रीनगर में रहने वाले सरजू प्रसाद की 30 वर्षीय पत्नी गायत्री को दोपहर को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीएमएस डाण्संगीता गोयल ने बताया कि सामान्य प्रसव से पैदा हुए तीनों बच्चे स्वस्थ है। एहितयात के तौर पर तीनों को नर्सरी में रख गया है।

सीएमएस ने बताया कि डा.सुषमा भारती और स्टाफ नर्स रूबीना की देखरेख सामान्य प्रसव कराया गया है। उनके अनुसार बेटे का वजन 1800 ग्राम, बेटी का 1850 ग्राम और दूसरी बेटी का वजन 1900 ग्राम हैं। गायत्री मूल रूप से सुल्तानपुर की रहने वाली हैं।

दो बेटी और एक बेटा पाकर खुश हुई गायत्री

दोपहर को अस्पताल में भर्ती हुई गायत्री ने शाम को छह बजे पांच.पांच मिनट के अंतराल पर तीन बच्चों को जन्म दिया। इनमें एक बेटा और दो बेटियां हैं। गायत्री एक साथ तीन बच्चे पाकर खुश हैं। उसके पति सरजू ने बताया कि पहले से उनके दो बेटियां हैं। दोनों पढ़ रही हैं। सरजू कविनगर औद्योगिक क्षेत्र में नौकरी करते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *