Saturday, May 11, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटते थे सामान, पुलिस के हत्थे चढ़े जहरखुरान……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के बाहर यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूट करने वाले जहरखुरान गिरोह के तीन बदमाशों को रेलवे चौकी प्रभारी ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित अलीगढ़ के रहने वाले हैं। आरोपितों के पास से 90 ग्राम स्मैक मिला है।

ये है पूरा मामलाः एनडीपीएस एक्ट ;मादक पदार्थ तस्करी अधिनियम प्रभारी निरीक्षक कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि रेलवे चौकी प्रभारी अरुण सिंह शनिवार की रात में स्टेशन रोड पर गश्त कर रहे थे। सरदार तिराहा के पास संदिग्ध स्थिति में घूम रहे तीन युवक रोकने पर भागने लगे। सिपाहियों के साथ घेराबंदी कर चौकी प्रभारी ने आरोपितों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से 90 ग्राम स्मैक मिला।

पूछताछ में उनकी पहचान अलीगढ़ के अकराबाद निवासी पुष्पेन्द्र कुमार, दीनावली निवासी कन्हैया और सुहावली के छत्रपाल सिंह उर्फ छीतर के रुप में हुई। आरोपितों के खिलाफ अलीगढ़, अयोध्या व गोरखपुर में चोरी व एनडीपीएस एक्ट के चार मुकदमे दर्ज हैं। गिरोह के सरगना पुष्पेन्द्र ने बताया कि यात्रियों से मेल.जोल बढ़ाकर धोखे से खाने.पीने के समान में नशीला पाउडर मिला देते थे।

पुलिस ने हत्या के चौथे आरोपित को गिरफ्तार करके भेजा जेलः उधर जिले के झंगहा थाना पुलिस ने दीवा गांव में युवक के हत्या के मामले में रविवार को एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। झंगहा थाना पुलिस के मुताबिक बुधवार को दीवा में बरात के परछावन के दौरान कुछ लोगों ने ग्रामवासी संगम यादव की पिटाई कर दी थी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। बाद में उसकी मृत्यु हो गई थी। मृतक के स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने छह नामजद सहित दस व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। रविवार को सूचना मिली कि आरोपित सुग्रीव चौहान गोर्रा नदी मोड़ पर मौजूद है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। इस मामले में तीन आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *