Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः मनरेगा में भ्रष्टाचार की खुली पोल, रोजगार सेवक के भाई अधिवक्ता करते है मनरेगा में कार्य…..डीएम से लोगों ने किया लिखित शिकायत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। प्रदेश की योगी सरकार द्वारा प्रदेश में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर काफी सख्त रुख अख्तियार किया जा रहा है। भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ योगी सरकार द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है। वहीं स्थानीय विकास खंड अंतर्गत सोनहुल गांव में रोजगार सेवक द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर मनरेगा जैसी सरकार द्वारा चलाई जाने वाली महत्वकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार करने का मामला सामने आया है।

बतादें कि दरअसल शिकायतकर्ता सुरेश प्रसाद द्वारा जिला अधिकारी संजीव सिंह को ग्राम सभा सोनहुल में मनरेगा में भ्रष्टाचार को लेकर अवगत कराया। शिकायतकर्ता ने डीएम के समक्ष लिखित प्रार्थना पत्र में कहा है कि सोनहुल ग्राम सभा के रोजगार सेवक बृजेश कुमार द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने अधिवक्ता भाई का मनरेगा जॉब कार्ड बनाकर विगत कई वर्षों से फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। जबकि इनके भाई अधिवक्ता है तथा चकिया कोर्ट में नियमित रूप से बैठते हैं। अधिवक्ता होकर भी इनके भाई द्वारा मनरेगा में मजदूर बनकर व जॉब कार्ड बनाकर फर्जी ढंग से सरकारी धन का गबन किया जा रहा है। शिकायतकर्ता द्वारा यह भी बताया गया कि रोजगार सेवक के माता पिता भी मनरेगा में मजदूर बने हुए हैं। जबकि एक दिन भी उनके द्वारा मनरेगा में कार्य नहीं किया गया है। साथ ही आवास व शौचालय अपने घर के सदस्यों को आवंटित करा लिया गया है। जिसकी लिखित शिकायत देकर शिकायतकर्ता ने जिला अधिकारी से भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है।

ब्लॉक से तहसील दिवस तक लगाया चक्कर नहीं हुई सुनवाई

शिकायतकर्ता सुरेश प्रसाद ने बताया कि चकिया खण्ड विकास अधिकारी, तहसील दिवस पर भी उक्त फर्जीवाड़े की शिकायत की गयी। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिसको लेकर शिकायतकर्ता ने जिला अधिकारी को शिकायती पत्र देकर मामले में कार्यवाही करने की मांग की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *