Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रंग.बिरंगे तमंचे, लाल, हरे और नीले 45 तमंचों संग तीन तस्कर गिरफ्तार, बेला क्षेत्र में चल रही थी अवैध फैक्ट्री…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

औरैया। अपराधियों की पहली पंसद तमंचा अब रंग भी बदलने लगा है। अब लाल नीले और हरे समेत कई रंगों में अवैध तमंचों की बिक्री हो रही है। रविवार को आपरेशन पाताल के तहत पुलिस ने बेला क्षेत्र में छापेमारी की तो रंग बिरंगे तमंचों की खेप बरामद हुई है और तीन असलहा तस्कर हत्थे चढ़े हैं।

शासन के निर्देश पर आपरेशन पाताल अंतर्गत पुलिस जिले भर में छापेमारी कर रही है। अवैध असलहा बिक्री और बनाने वालों की धरपकड़ लगातार जारी है। रविवार को पुलिस ने बेला थानांतर्गत देसी तमंचा बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है और तीन असलहा तस्सकरों को धर दबोचा। उनके पास मिले तमंचे देखकर एक बारगी पुलिस भी हैरान रह गई। बरामद तमंचा कोई हरा था तो किसी का रंग नीला और लाल था।

बेला थानांतर्गत धन्ना पुरवा गांव में एक खेत किनारे टिन शेड डालकर अवैध असहालों को तैयार किया जा रहा था। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि स्पेशल आपरेशन ग्रुप के साथ ही अलग.अलग टीमें बनाते हुए छापेमारी की गई थी। पूछताछ में मुख्य आरोपित रामदुलारे शर्मा पुत्र स्वण् रामाधार निवासी भैहदपुरा थाना एरवाकटरा ने बताया कि वह अवैध तमंचा बनाने का कारीगर है। जो जगह बदल बदलकर एकान्त स्थान में तमंचा बनाने के कार्य करता है। साथी प्रदीप कुमार पुत्र स्वण् राजेश दिवाकर निवासी दखलीपुर थाना फफूंद और सुघर सिंह यादव पुत्र सोवरन सिंह निवासी काजल मार्वल थाना दिबियापुर के माध्यम से आवश्यकता अनुसार लोगों को असलाह की तस्करी कराता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *