Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

महिलाओं की तस्करी करने वाला सरगना गिरफ्तार, मोटी रकम लेकर भेजता था ओमान……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। विदेश में अच्छी नौकरी का झांसा देकर महिलाओं की ओमान में तस्करी करने के मामले में पुलिस ने गैंगलीडर समेत तीन आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। वहीं कर्नलगंज पुलिस ने आरोपित गैंगलीडर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अब पुलिस जल्द ही आरोपितों की संपत्तियां चिह्नित कर कुर्की की कार्रवाई करेगी।

बीते वर्ष जनवरी से मार्च के बीच मानव तस्करों के चंगुल में फंसकर ओमान गईं सात महिलाओं में से चार को क्राइम ब्रांच की टीम ने अप्रैल व मई में मुक्त कराया था। ओमान के भारतीय दूतावास की मदद से चारों महिलाओं को वापस भारत लाया गया। जिसमें से दो महिलाएं पंजाब के जालंधर व संगरूर जिले की रहने वाली थीं। यही नहीं पुलिस ने मानव तस्करी के आरोपित अतीकुर्रहमान, मुजम्मिल व बेंगलुरू निवासी ट्रैवल्स एजेंसी संचालक सैयद अमीन को भी जेल भेजा था।

पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। सरगना अतीकुर्रहमान को गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं कर्नलगंज में कुछ समय पहले हुई एक लूट के मामले में आरोपित शेरू उर्फ सत्यप्रकाश और शमशाद उर्फ टुल्लू के खिलाफ भी गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। जल्द ही आरोपितों की संपत्तियां कुर्की करने की कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *