Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः पेप प्लस प्लस की जगह पेप का कार्यक्रम का हुआ शुभारम्भ…….कुष्ठ रोगी के परिवार वालो को रिफाम्पिसिन की गोली खिलाकर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। मंगलवार को पेप कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ. के एन सिंह और उप जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ. प्रेम प्रकाश उपाध्याय के द्वारा चन्दौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुष्ठ रोगी के परिवार वालो को रिफाम्पिसिन की गोली खिलाकर किया गया।

जैसा कि आपको विदित है कि स्वास्थ्य महानिदेशक देवव्रत सिंह और तत्कालीन राज्य कुष्ठ अधिकारी डॉ सुनील भारती की ओर से एक पत्र मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंदौली और फतेहपुर को 9 मार्च 2022 को प्रेषित किया गया था जिसमें कहा गया था कि जनपद चंदौली और फतेहपुर में भी अन्य जिलों की तरह पेप कार्यक्रम चलाया जाए। जिसके अंतर्गत कुष्ठ रोगियों के निकट सम्पर्कियो और परिवार वालो को रिफाम्पिसिन कि एक गोली खिलाई जाएगी जिससे उनमे कुष्ठ रोग होने की संभावना समाप्त किया जा सके।

पेप कार्यक्रम का आज से शुभारम्भ जनपद के चार ब्लॉकों में हुआ है और जल्द ही जनपद के पुरे ब्लॉकों में चलाया जाये गए यह पेप कार्यक्रम आने वाले समय में कुष्ठ रोगियों की संख्या काम करने में काफी सहायक होंगे। दवा खाने के बाद लोगों में काफी उत्साह देखा गया और लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को धन्यवाद दिया। इस पेप कार्यक्रम को जनपद में जल्द से जल्द शुरू हो सके उसके लिए राज्य कुष्ठ अधिकारी डॉ अवधेश सिंह का विशेष योगदान रहा। जनपद मे अब पेप प्लस प्लस की जगह सिर्फ पेप ही चलेगा।

इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम उपस्थित रही जिसमे मुख्य रूप से डॉ. तपेश्वर राम, पूर्व जिला पर्यवेक्षक विवेक, सिंह दिनेश यादव का विशेष योगदान रहा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *