Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः निरीक्षण के दौरान डीएम ने इन लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के दिये निर्देश, मिले गायब, जताई कड़ी नाराजगी……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। मंगलवार को उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी संजीव सिंह ने संयुक्त जिला चिकित्सालय चकिया व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया का औचक निरीक्षण किया। डॉक्टर और स्टाफ की उपस्थिति का जायजा लिया। स्वास्थ्य सेवाओं को परखा।

उन्होंने अधीनस्थों के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर और यहां पर जनरल वार्ड, आपरेशन कक्ष, नेत्र रोग विशेषज्ञ, पंजीकरण कक्ष, दवा वितरण कक्ष सहित विभिन्न वार्डों का गहनता से निरीक्षण किया।

सुबह आठ बजे जिला अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी सबसे पहले ओपीडी में पहुंचे। यहां चिकित्सकों के कमरों के बाहर लाइन में खड़े मरीजों से सुविधाओं और चिकित्सकों के बैठने की जानकारी ली। इस दौरान चिकित्सक व स्टाफ के कई कर्मी अस्पताल से नदारद मिले। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए बिना बताए अस्पताल से नदारद रहने वाले चिकित्सक व स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

अस्पताल से नदारद रहने वाले चिकित्सकों का स्पष्टीकरण तलब कर एक दिन का वेतन कटौती के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डॉक्टर को भगवान का रूप समझा जाता है। मरीज भटक रहे हैं और डॉक्टर मौजूद नहीं हैं। ऐसी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। सभी डॉक्टर समय से आकर मरीजों की समस्याओं को देखें। निर्धारित समय तक कहीं भी बाहर नहीं रहेंगे। मरीजों को हर तरह से स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ मिलना चाहिए। सरकार की प्राथमिकता है कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जनता को गुणवत्ता के साथ मिले। किसी भी दशा में मरीजों को बाहर की दवा न लिखी जाए। निःशुल्क दवा यदि न हो तो दवा जन औषधि केंद्र से ही उपलब्ध कराई जाए।

निर्देशित कर कहा दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित रखें। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आटो एनएन लाइजर न्यू मशीन काफी दिनों से आने के बावजूद अभी तक चालू नही रखने पर कड़ी हिदायत देते हुए तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *