Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

परिषदीय स्कूल में डंडे का भय दिखाकर बच्चों से कराया जा रहा काम, इन तस्वीरों ने खोली शिक्षकों की पोल…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हापुड़। शिक्षा के मंदिर में डंडे का डर दिखाकर छात्रों से ऐसा काम कराया जा रहा था। देखकर शिक्षक पर आपको बहुत गुस्सा जाएगा। घटना गढ़ तहसील क्षेत्र के गांव शाहपुर की है। गढ़ खंड विकास क्षेत्र अंतर्गत गांव शाहपुर के प्राथमिक पाठशाला में स्कूली बच्चों से बाल मजदूरी करने का वीडियो वायरल होने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शनिवार सुबह स्कूल शिक्षकों ने बच्चों को स्कूल की चहारदीवारी के निर्माण में मजदूरों की जगह लगाकर उनसे ईंटें ढुलवाई हैं। जैसे ही बच्चों से काम करवाया तो किसी ने उनका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया।

वीडियो में स्कूल के बच्चों मजदूरी करते हुए दिखाई दे रहे है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि स्कूली बच्चों से टूटी दीवार की ईंटें ढुलवाई जा रही हैं। इस दौरान बच्चों का वीडियो भी बना लिया गया। इस दौरान कुछ ग्रामीण स्कूल में भी पहुंचे लेकिन उन्होंने भी शिक्षकों से बाल श्रम न कराने की बात नहीं की।

क्या कहते है अधिकारीः परिषदीय स्कूल हीं नहीं कभी भी बालश्रम नहीं कराया जा सकता है। स्कूल में यदि ऐसा किया है तो बहुत ही गलत किया है। ऐसा कोई कानून नहीं है कि स्कूली बच्चों से मजदूरी करवाई जाए। इस मामले की जानकारी लूंगा। इसकी जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सर्वेश कुमार खंड शिक्षा अधिकारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *