Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

बिजली विभाग के जेई के विरुद्ध हत्या का मुकदमा, जानें.क्‍या था मामला….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गोला कस्बा स्थित विद्युत उपकेंद्र के जेई, एसएसओ व एक प्राइवेट लाइनमैन के खिलाफ गोला पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर धारा 302 व 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

क्षेत्र के ग्राम बांहपुर निवासी मोतीलाल यादव ने न्यायालय में 156 3 के तहत वाद दाखिल किया था। उन्होंने बताया कि बीते 15 अक्टूबर को उनका पुत्र भीम घर पर था। इसी दौरान उपकेंद्र के मदरिया फीडर पर तैनात प्राइवेट लाइनमैन प्रमोद यादव आया और बिजली का तार आदि ठीक करने के लिए घर से गोला कस्बा ले गया। कस्बे के बेवरी चौराहे पर उसको पोल पर चढ़ाने के बाद जेई शिवशंकर प्रसाद के आदेश पर एसएसओ सूरज राय ने विद्युत आपूर्ति शुरू करा दी। जिससे विद्युत स्पर्शाघात से उसकी मौत हो गई। इस संबंध में जेई का कहना है कि उन्हें साजिशन फंसाया जा रहा है। भीम की की मौत दुर्घटना में हुई है। उस समय पंचनामा बनाकर शव को परिजनों को सौंपा गया था। घटना के एक महीने बाद मेरे लाइनमैन प्रमोद यादव को उसके स्वजनों ने पीट दिया था। इसमें मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। उसी से खार खाकर यह फर्जी मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

घपला करने वाला कैशियर बर्खास्त होगा

नगरीय विद्युत वितरण खंड तृतीय मोहद्दीपुर के निलंबित कैशियर इफ्तेखार अहमद सिद्दीकी को बर्खास्त किया जाएगा। मुख्य अभियंता ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को संस्तुति भेज दी है। कैशियर पर 43.29 लाख रुपये के घालमेल के आरोपों की पुष्टि हुई है। उसे पहले ही निलंबित किया जा चुका है। कैंट थाने में गबन की एफआइआर भी दर्ज कराई जा चुकी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *