Saturday, May 11, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बनारस की इतने सीटों के लिए आज साफ हो सकती है तस्वीर, भाजपा में टिकट के दावेदारों की बढ़ी धड़कन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए छठवें चरण में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। सातवें चरण में होने वाले वाराणसी सहित आसपास के जिलों की विधानसभाओं के भाजपा के दावेदारों की धड़कनें बढ़ गई हैं। खबर है कि वाराणसी की सीटों पर मंथन के लिए शुक्रवार को दिल्ली में अहम बैठक होने वाली है।

इस बैठक के बाद बनारस की आठों विधानसभा पर भाजपा की तस्वीर साफ हो सकती है। उधर सपा गठबंधन बसपा और कांग्रेस ने भी कई सीटों पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं। 10 फरवरी से वाराणसी में नामांकन शुरू होना है। ऐसे में इससे पहले सभी दल प्रत्याशियों को मैदान में उतार देंगे।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने छह सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे और सेवापुरी विधानसभा अपना दल एस के खाते में गई थी। उस समय भाजपा के सहयोगी दल रहे सुभासपा के खाते में अजगरा सु सीट गई थी। इस बार समीकरण बदले हैं और सुभासपा अब सपा के साथ खड़ी है।

वाराणसी की सभी सीटों पर पीएम मोदी लेंगे फैसला

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी की सभी सीटों पर प्रधानमंत्री मोदी ही निर्णय करेंगे। वाराणसी में सहयोगी दल से सहमति के साथ प्रत्याशी चयन के लिए शुक्रवार को दिल्ली में मंथन प्रस्तावित है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *