Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः मृतका के पिता ने आमरण अनशन की दी चेतावनी, पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की गिरफ्तारी की मांग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। सैयदराजा थाना के मनराजपुर गांव निवासी मृतका निशा यादव उर्फ गुड़िया के पिता कन्हैया यादव ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है। उन्होंने घटना के लिए दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। उधर घटना को लेकर विपक्ष सरकार व प्रशासन पर हमलावर है। मंगलवार को राजनीतिक दलों का प्रतिनिधिमंडल गांव पहुंचा। इस दौरान पीड़ित परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया। साथ ही इसको लेकर शासन.प्रशासन से वार्ता व संगठन के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराने की बात कही। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी गिरफ्तारी की मांग किया।

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल गांव पहुंचा। राज्य सचिव देवेंद्र सिंह मुन्ना ने बताया कि मामला काफी दुखद है। इसमें पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। सरकार बैठे लोग अभी तक मौन क्यो है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के लोगों ने पीड़ित परिवार से भेंट की। घटना के लिए सीधे तौर पर पुलिस विभाग के अफसरों और सैयदराजा के तत्कालीन कोतवाल को दोषी ठहराया। आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार में पुलिस मनमानी कर रही है। निर्दोष लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

परिजनों से मिले वामपंथी दलों के कार्यकर्ता

वामपंथी संगठनों के सदस्यों ने मृतका के परिजनों से मुलाकात की। उनसे बात कर घटना के बारे में जानकारी ली। महिला संगठन की राज्य सचिव कुसुम वर्मा ने सीधे तौर पर योगी सरकार पर निशाना साधा। कहा कि योगी सरकार में महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। इसके लिए पुलिस को हथियार बनाया गया है। सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा केवल दिखावा है। हकीकत कुछ और ही है हाथरस लखीमपुर और उसके बाद चंदौली की घटना प्रदेश सरकार के सुशासन के नारे पर करारा तमाचा है। भाकपा माले राज्य सचिव कामरेड सुधाकर यादव, अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन ;एपवा राज्य सचिव कामरेड कुसुम वर्मा, भाकपा माले जिला सचिव अनिल पासवान, अखिल भारतीय किसान महासभा जिला अध्यक्ष श्रवण मौर्य, जिला सचिव किस्मत यादव, इंकलाबी नौजवान सभा जिला सचिव ठाकुर प्रसाद, योगेंद्र प्रसाद, आशुतोष यादव शामिल रहे। वहीं आईपीएफ कार्य समिति के सदस्य एवं प्रवक्ता अजय राय ने भी घटना पर दुख जताते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी का मांग किया। कहा घटना के इतने घंटे बीत गए पर अभी तक किसी की भी गिरफ्तार नहीं हुआ हैं ंं। 

वहीं खबर लिखे जाने के पूर्व ही एसपी अंकुर अग्रवाल से संपर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *