Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: औचक किया बीडीओ ने निरीक्षण….. जल्द बनेगा बाउंड्रीवाल वह रुम, लगेगा समरसेबल…….चेक किया उपस्थिति रजिस्टर

 

बीडीओ ने गौशाला किया औचक निरीक्षण

 

बाउंड्रीवाल विहीन गौशाला के बाउंड्रीवाल निर्माण दो दिन के अंदर शुरू कराने दिया निर्देश

 

चकिया, चंदौली

स्थानीय विकास खंड के फिरोजपुर गांव स्थित गौशाला का गुरुवार को खंड विकास अधिकारी/ सहायक निदेशक बचत रवींद्र यादव ने औचक निरीक्षण किया गया। गौशाला बाउंड्री विहीन है । जिसपर एपीओ और सेकेट्ररी को निर्देश दिया बनाए गए स्टीमेट के अनुरूप दो दिन के अंदर काम शुरु कराए।। वही कमचारियों के उपस्थित रजिस्टर, चारा की उपलब्धता को दिखा।

खंड विकास अधिकारी ने फिरोजपुर गांव स्थित गौशाला का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां सर्वप्रथम कर्मचारियों के उपस्थित रजिस्टर को चेक करते हुए पशुओं को दिए जाने वाले चारा के बाबत जानकारी लिया। जिससे बाद चारे का स्टाक देखा । कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही न करते।

तद्उपरांत देखा कि छोटा शेड होने कारण पशु धूप में हैं। जिसपर एपीओ व सेक्रेटरी से जानकारी ली तो बताया गया का शेड छोटा होने के कारण अक्सर पशु धूप में हो जाते हैं। बोरे से किनारे किनारे ढका गया हैं। शेड का निर्माण बङा कराया जायेगा । वही कहा कि हैंडपंप के पास जो शोकपीट बनवाना हैं उसका भी कार्य शुरू कराए। साथ ही व समरसेबल भी लगवाए। जिससे गर्मी के दिनों में पुशओं को पानी की दिक्कत न हो। वहीं बताया गया कि कर्मचारियों को ड्यूटी के लिए रुम का भी निर्माण कराया जाना। जिसपर बीडीओ ने सभी काम जल्द से जल्द शुरू कराए जायें। इस दौरान एपीओ सुरेंद्र व सेकेट्ररी देवेन्द्र भारती मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *