Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आईपीएस मुनिराज को बनाया गया यहां का नया एसएसपी, जिले में बढ़ते क्राइम को रोकने की जिम्मेदारी…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। वर्ष 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी मुनिराज जी को गाजियाबाद जिले का अस्थाई एसएसपी बनाया गया है। आइपीएस मुनिराज जी ने रविवार सुबह ही गाजियाबाद पहुंचकर एसएसपी का कार्यभार संभाल लिया। मुनिराज जी इसके पहले भी दो बार गाजियाबाद में तैनात रह चुके हैं। वर्ष 2012 में वह एएसपी एवं सीओ सिटी प्रथम और वर्ष 2013 में वह गाजियाबाद के एसपी सिटी रहे थे।

31 मार्च को हुआ था गाजियाबाद के एसएसपी का निलंबन

गाजियाबाद जिले के एसएसपी पवन कुमार को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया गया था। उन पर ड्यूटी में लापरवाही और अपराध को नियंत्रित करने में विफलता के बाद एक्शन लिया गया। पवन कुमार 2021 अगस्त में मुरादाबाद से गाजियाबाद आए थे।

नये पुलिस कप्तान की सामने होंगी कई बड़ी चुनौतियां

नये आइपीएस के सामने उनकी परीक्षा लेने के लिए कई बड़ी चुनौतियां जिले में पहले से ही तैयार हैं। गाजियाबाद जिले में आए दिन चोरी, डकैती, लूट और सड़कों पर दिनदहाड़े महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की घटनाएं सामने आती रहती हैं। दुकानों से चोरी की घटनाओं ने भी व्यापारियों को डरा दिया है।

25 लाख की लूट का मामला हो या 11 माह पहले ट्रोनिका सिटी में हुई एक करोड़ रुपये की डकैती का मामला। ये ऐसे अनसुलझे मामले हैं जो नये कप्तान के लिए चुनौती बनेंगे। वहीं जिले में बेलगाम हो चुके बदमाशों पर काबू पाना भी उनके लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा।

डासना देवी मंदिर में साधु पर हमला

मसूरी थाना क्षेत्र के डासना देवी मंदिर में 10 अगस्त 2021 की रात साधु नरेशानंद पर जानलेवा हमला हुआ था। यह मामला सुर्खियों में रहा था। आठ माह बीतने के बाद भी पुलिस अब तक हमलावरों का सुराग नहीं लगा सकी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *