Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां ज्योति मौर्य जैसा केस, पत्नी को पढ़ा.लिखाकर बनाया काबिल, अब बोली. तुम लायक नहीं, डॉक्टर के साथ रहूंगी…..

ज्योति मौर्य प्रदेश और देश भर में चर्चाओं का विषय बनी हुई हैं। दोनों के अलगाव की बातें सुनी जाती रहती हैं। लेकिन कुछ मिलता जुलता मामला एटा में भी सामने आया है। यहां पर पति ने विदेश में वेटर का काम करके पत्नी को पढ़ाया.लिखाया और नर्सिंग का कोर्स कराया। इसके बाद आगे भी पढ़ाई जारी रखने की बात कही तो आगरा में एक संस्थान से कोचिंग कराई, लेकिन यहां पत्नी को एमबीबीएस युवक मिल गया तो पति से बेवफाई पर उतर आई।

थाना मिरहची क्षेत्र के गांव अखतौली निवासी प्रदीप कुमार का कहना है कि वर्ष 2019 में भाई की शादी में आई लड़की से मुलाकात हुई थी। दो साल तक हम दोनों लिव इन रिलेशन में रहे। वर्ष 2022 में दोनों पक्षों के परिजनों को समझा बुझाया गया। तब अर्चना निवासी कपरेटा थाना पिलुआ से शादी की थी। शादी से पहले ही अर्चना ने आगे की पढ़ाई करने की बात कही थीए तब से ही पूरा ध्यान उसकी पढ़ाई पर लगाया और रुपये भी खर्च किए गए।

उसने बताया कि बीएससी नर्सिंग का कोर्स कराने के बाद शादी के कुछ समय बाद ही आगरा में कोचिंग करने के लिए कहा गया तो एक कमरा दिलाकर पढ़ाई कराई। आरोप है कि करीब छह माह बाद व्यवहार में बदलाव आया तो एक दिन अचानक छिपकर देखा गया तो पत्नी दो युवकों के साथ कार में रात करीब 11 बजे लौटी, तब पूछा गया तो तमाम बुरा भला कहा और बर्वाद करने की धमकी दी। उसने कहा कि जिसके साथ आई हूं वह एमबीबीएस है। उसके साथ ही रहूंगी तेरी मेरी कोई बराबरी नहीं है।

दहेज उत्पीड़न का लिखाया मुकदमा

आरोप है कि मुझसे पीछा छुड़ाने के लिए दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया गया है। बाद में पांच लाख रुपये में फैसला किया। कुछ दिन साथ रही, लेकिन बाद में एमबीबीएस के साथ ही रहने की जिद्द करके चली गई।

पति का आरोप

पति का आरोप है कि मेरे साथ भी नहीं रहना चाहती है और तलाक भी नहीं देती। पुलिस से मिलकर 30 लाख रुपये की मांग की जा रही है। इधर लिखाए गए मुकदमा में पुलिस पांच लाख रुपये की मांग कर रही है।

सीएम से लगाई है न्याय की गुहार

जिस पति ने पढ़ा लिखाकर काबिल बनाया, उसका साथ छोड़ने वाली पत्नी को पाने के लिए सीएम से न्याय की गुहार लगाई है। सोशल मीडिया पर बयान भी जारी किए गए हैं और शिकायत भी मुख्यमंत्री को भेजी है।

ये कहना है पुलिस का

वहीं मामले में थाना मिरहची के प्रभारी सुभाष बाबू ने बताया कि महिला की ओर से पति के खिलाफ पहले से मुकदमा दहेज उत्पीड़न का चल रहा है। पति पर गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। पति की कोई शिकायत अब तक नहीं आई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *