Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

यूपी में पहली बार नौ यह लोग आजीवन रखेंगे पुलिस की पिस्टल, मारने का मिलेगा इनाम……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। पुलिस विभाग में वैसे तो जवानों और अफसरों को ट्रेनिंग के बाद हथियार दिए जाते हैं लेकिन वो ड्यूटी सेवा काल समाप्त होने पर वापस ले लिये जाते हैं। लेकिनए पहली बार यूपी के नौ अफसर.कर्मी आजीवन पुलिस विभाग से मिली पिस्टल रख सकेंगे। जी हां ये पिस्टल शासन द्वारा उन्हें बतौर इनाम दी जाएगी। जिसे देखने के बाद उन्हें हमेशा डकैतों को मारने की दिलेरी याद रहेगी।

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में आतंक का पर्याय बने डकैत गौरी यादव उर्फ उदयभान को मुठभेड़ में ढेर करने वाली स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ की टीम को इनाम में तीन.तीन लाख रुपये संग पिस्टल मिलेगी। प्रदेश में यह पहली बार होगा कि डकैतों या बदमाशों को मारने वाली किसी टीम को इनाम में शस्त्र दिया जाएगा। पुलिस महानिदेशक द्वारा भेजी गई रिपोर्ट को अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश ने स्वीकृति दे दी है। अफसरों का मानना है कि इससे टीम का हौसला बढ़ेगा।

चित्रकूट के जंगली क्षेत्र पाठा में यहां के बहिलपुरवा थानांतर्गत बिलहरी मजरा ददरीमाफी निवासी डकैत गौरी यादव का 20 वर्ष से आतंक था। दुर्दांत डी.13 गैंग का सरगना भी था। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम और उत्तर प्रदेश में 31 व मध्य प्रदेश में 19 हत्या के अलावा लूट, डकैती, अपहरण, रंगदारी आदि के 50 से अधिक मुकदमे दर्ज थे। गौरी उत्तर प्रदेश में दर्ज 18 मुकदमों में वांछित था। 29 अक्टूबर को एसटीएफ को उसकी लोकेशन बहिलपुरवा के माड़ो बांध के पास ददरी जंगल में मिली थी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *