Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया व मुगलसराय विधानसभा से 2 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन लिया वापस………4 विधानसभा में इतने उम्मीदवार विधायक बनने के लिए लड़ेंगे चुनाव,, वापसी के बाद प्रत्याशियों को आवंटन किया गया……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

चंदौली। सातवें चरण 7 मार्च जनपद में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को प्रत्याशियों की नामांकन वापसी हुई। इस दौरान दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। चकिया से निर्दलीय उर्मिला और मुगलसराय से लियाकत के नाम वापसी के बाद चुनाव मैदान में अब 43 उम्मीदवार बचे हैं। नामांकन वापसी के बाद प्रत्याशियों को प्रतीक चिह्न का आवंटन किया गया।

 

इसके साथ सकलडीहा विधानसभा से 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। भाजपा के सूर्यमुनी तिवारी, सपा के प्रभुनारायण सिंह यादव, बसपा के जयश्याम त्रिपाठी, कांग्रेस के देवेंद्र प्रताप सिंह मुन्ना, जन अधिकार पार्टी की चंदा, आम जनता पार्टी (इंडिया) के रविकांत विश्वकर्मा, राष्ट्रीय कृषक दल के रामधारी यादव, बहुजन मुक्ति पार्टी के शमीम राईन, मौलिक अधिकार पार्टी के ईं. श्यामलाल विश्वकर्मा चुनाव लड़ेंगे।

वहीं मुगलसराय विधानसभा से 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिसमें भाजपा के रमेश जायसवाल, सपा के चंद्रशेखर यादव, बसपा के इरशाद अहमद, कांग्रेस के छब्बू पटेल, सुभासपा के राजू प्रसाद प्रजापति, मौलिक अधिकार पार्टी के बृजेश कुमार, बहुजन मुक्ति पार्टी के दयानिधि सिंह यादव, आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लेमीन के आबिद अली, समग्री उत्थान पार्टी के अजीत कुमार सिंह, विकासशील इंसान पार्टी के शैलेष कुमार, आम आदमी पार्टी के साजिद अली, निर्दलीय इनायत उल्लाह खान व विकेश कुमार हैं।

चकिया विधानसभा से कुल 10 उम्मीदवार विधायक बनने के लिए चुनाव लडेंगे जिसे भाजपा के कैलाश खरवार, सपा से पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार, बसपा के विकास गौतम आजाद, कांग्रेस से रामसुमेर राम, कम्युनिष्ट पार्टी आफ इंडिया (मार्क्सवादी) से जयनाथ, कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के अनिल, सर्वजन सनातन पार्टी के रामकिशुन, जन अधिकार पार्टी के सुभाष सोनकर, निर्दलीय उम्मीदवार कमलाशंकर और रामअवध खरवार शामिल हैं

 

जिसमें जिले की हाट सीट बनी सैदयराजा विधानसभा से 11 उम्मीदवार मैदान में हैं।जिसमें भाजपा से वर्तमान विधायक सुशील सिंह, सपा के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू, बसपा के अमित यादव लाला, कांग्रेस की विमला, जनता राज पार्टी के महेश कुमार, जन अधिकार पार्टी के शाहजमा खान शाही, आजाद समाज पार्टी के सिद्धार्थ प्राणबाहू, आम आदमी पार्टी के सुरेश सिंह, निर्दलीय उम्मीदवार नीलू सिंह, रमेश व रविंदर मैदान में हैं।

फाइल फोटो

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *