Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दो दिन में इतपे हत्या से दहली राजधानी, ताबड़तोड़ वारदातों से पुलिस पर उठे सवाल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। दिवाली के त्योहार पर जहां एक ओर सब खुशियां मना रहे थें। माल, मलिहाबाद, ठाकुरगंज और गोसईगंज में ताबड़तोड़ हुई चार हत्यारों से राजधानी दहल उठी। माल इलाके के कोलवा गांव में प्रापर्टी डीलर राहुल की लूट के बाद लाठी और डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। उसका शव गांव में एक बाग में खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला। बाइक, पर्स और मोबाइल गायब है। उधर, रहीमाबाद के रुसेना जगाती खेड़ा गांव में गुरुवार को किसान जगन्नाथ को दबंगो ने लाठियों से पीटकर मार डाला। जगन्नाथ का कुसूर सिर्फ इतना था कि उसने नशे में धुत होकर गाली.गलौज कर रहे पड़ोसी सुरेंद्र का विरोध किया था। ठाकुरगंज में चालक ने गलाघोंटकर पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। वहीं गोसाईगंज में प्रापर्टी के विवाद में इकलौते बेटे ने पिता की लाठियों से पीटकर हत्या कर दी।

लूट के बाद प्रापर्टी डीलर की हत्याः काकोरी के जेहटा गांव में रहने वाले राहुल प्रापर्टी डीलिंग का काम करते थें। गुरुवार रात वह बाइक से बहनोई के घर जाने की बात कहकर घर से निकला था। देर रात क घर न बहनोई के घर न पहुंचने पर परिवारीजन ने फोन मिलाया। फोन स्विच आफ मिला। खोजबीन शुरू की कुछ पता न चला। शुक्रवार सुबह परिवारीजन खोजबीन कर रहे थे। बीच माल इलाके में कोलवा गांव में शिव सागर के बाग में राहुल का शव पड़ा होने की सूचना मिली। सूचना पर एसपी ग्रामीण ह्रदयेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस बीच ग्रामीणों ने शव की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी।

घरवालों ने शव की फोटो देखकर पहचान की। मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर अहम साक्ष्य जुटाए। पास ही खून से लथपथ डंडे पड़े थे। सिर बुरी तरह कूचा गया था। बाइक, मोबाइल और पर्स भी गायब थी। भाई रिंकू और रूपेश ने बताया कि लूट के बाद भाई की हत्या की गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि हत्याकांड की लूट, प्रेम प्रसंग और रुपयों के लेन.देन के विवाद समेत अन्य बिंदुओंं पर जांंच की जा रही है। रिंकू ने बताया कि भाई के परिवार में उसकी पत्नी रीता और एक साल की एक बेटी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *