Tuesday, May 14, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

चुनाव मैदान में पांच शिक्षक दे रहे राजनीति की परीक्षा, जानें कौन कहां से……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में छात्र.छात्राओं को गणित, भूगोल, सैन्य विज्ञान, कृषि का पाठ पढ़ाने वाले पांच शिक्षक चुनाव में परीक्षा दे रहे हैं। आगरा कॉलेज के डॉ. एसपी सिंह बघेल, आरबीएस कॉलेज के डॉ. धर्मपाल सिंह, नारायण डिग्री कॉलेज शिकोहाबाद के डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान, श्री वार्ष्णेय कॉलेज अलीगढ़ के डॉ. ओमवीर सिंह और चित्रगुप्त कॉलेज मैनपुरी के डॉ. विजय नारायण विभिन्न विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।

डॉ. एसपी सिंह बघेल सैन्य विज्ञान विषय के शिक्षक हैं। वह आगरा के सांसद हैं। केंद्र सरकार में राज्यमंत्री हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में मैनपुरी की करहल सीट से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, डॉ. धर्मपाल सिंह गणित विषय के शिक्षक हैं। वह पहले भी दो बार विधायक रह चुके हैं। इस बार भाजपा की ओर से एत्मादपुर सीट से चुनाव मैदान में हैं।

इन सीटों पर भी शिक्षक दावेदार

डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान कृषि विषय के शिक्षक हैं। वह आगरा की एत्मादपुर सीट से सपा.रालोद गठबंधन के प्रत्याशी हैं। डॉ. ओमवीर सिंह गणित विषय के शिक्षक हैं। वह बसपा के टिकट पर अलीगढ़ की अतरौली सीट से चुनाव मैदान में हैं। जबकि डॉ. विजय नारायण भूगोल विषय के शिक्षक हैं। वह किशनी से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *