Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां मात्र 14 वोटरों के लिए 200 किमी का सफर तय करती है मतदान टोली…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कोटद्वार। प्रत्येक मतदाता को उसके मत का अधिकार मिले। इसके लिए निर्वाचन आयोग किस कदर मुस्तैद है। कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ढिकाला स्थित मतदान केंद्र को देख इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। कार्बेट टाइगर रिजर्व के कोर जोन में स्थित इस मतदान केंद्र में चौदह मतदाता हैं। जिन्हें मताधिकार का प्रयोग करवाने के लिए टीम बारह फरवरी को कोटद्वार से ढिकाला के लिए रवाना होगी।

विधानसभा चुनाव 2022 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। अस्सी वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के साथ ही दिव्यांगों को जहां घर ही मतदान की व्यवस्था की जा रही हैंए वहीं दूरदराज के क्षेत्रों तक मतदान टोलियों को पहुंचाने की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत ढिकाला स्थित मतदान केंद्र भले ही सड़क मार्ग से जुड़ा होए लेकिन इस केंद्र तक पहुंचने के लिए मतदान टोली को खासी मशक्कत करनी पड़ेगी।

साभार.उत्तराखंड वन विभाग

केंद्र तक पहुंचने के लिए मतदान टोली को उत्तर प्रदेश की नजीबाबाद, नगीना, धामपुर विधानसभा क्षेत्रों से होकर उत्तराखंड की जसपुर विधानसभा में पहुंचना होगा। वहां से टोली काशीपुर विधानसभा होते हुए रामनगर विधानसभा में पहुंचेगी होगा। कोटद्वार से रामनगर तक पहुंचने के लिए टीम को 144 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा। जबकि रामनगर से ढिकाला मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए टीम को 53 किमीण् की दूरी तय करनी पड़ेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *