Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशविधान सभा चुनाव २०२२

अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी को मिली Z श्रेणी की सुरक्षा, चुनाव प्रचार के दौरान हुआ था हमला

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

करहल विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल पर हुए हमले के बाद गृह मंत्रालय ने एसपी सिंह बघेल को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है। गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि उत्तर प्रदेश में करहल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल द्वारा जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई।

बता दें कि केंद्रीय कानून और न्याय राज्य मंत्री सत्य पाल सिंह बघेल के काफिले पर मंगलवार शाम उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के अत्तिकुल्लापुर गांव के पास पथराव और लाठियों से हमला किया गया। मैनपुरी पुलिस ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल के काफिले पर आज शाम करहल थाना क्षेत्र के अत्तिकुल्लापुर गांव के पास पत्थर और लाठियों से हमला किया गया। मामला दर्ज किया जा रहा है और मंत्री ठीक हैं।’

एसपी सिंह बघेल ने कहा कि मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान, जब मैं कबराई से अत्तिकुल्लापुर होते हुए करहल की यात्रा कर रहा था, तभी बीच रास्ते में अचानक कुछ लोगों ने खेतों से बाहर आकर हमला कर दिया। वे ‘अखिलेश भैया जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे। ‘ जब उन्होंने हमला किया उनके पास लाठी-डंडे और लोहे की रॉड थीं। उन्होंने आगे कहा कि उनके नाम का खुलासा करने वाले एक शख्स ने कहा था कि मंत्री को आज बख्शा नहीं जाना चाहिए।

केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी बघेल करहल में बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में इस सीट पर पूरे प्रदेश की निगाहें हैं। करहल में यूपी चुनाव के तीसरे चरण में 20 फरवरी को वोट डाले जाने हैं, ऐसे में इस समय यहां प्रचार जोरो पर है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *